Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्हाट्सऐप जल्द रिलीज करेगा एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स और साइलेंस अननॉन कॉलर्स फीचर्स

व्हाट्सऐप जल्द रिलीज करेगा एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स और साइलेंस अननॉन कॉलर्स फीचर्स

व्हाट्सऐप में एडमिन्स उन रिक्वेस्ट को भी सीमित कर सकेंगे जो किसी ग्रुप के सब ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि फिलहाल अभी कुछ ही बीटा यूजर्स को यह फीचर दिया गया है और आने वाले हफ्तों में बहुत जल्द बाकी बीटा यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 12, 2023 7:13 IST
WhatsApp, Whatsapp Update, Whatsapp New Feature, Tech news, Tech News in Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो व्हाट्सऐप मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट कर रहा है।

Whatsapp New Feature: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप बहुत जल्द अपने ऐप पर ग्रुप सेटिंग में एक नया फीचर लाने वाला है। कंपनी ने इस फीचर को एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स नाम दिया है। फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और अभी कुछ एंड्रायड और आईओएस पर बीटा यूजर्स को दिया गया है। 

वाबेटाइंफो के मुताबिक, इस फीचर से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर यह मैनेज कर सकेंगे कि उनके ग्रुप में नए मेंबर्स का अप्रूवल कैसे काम करता है। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर ग्रुप में शामिल होने वालों पर एडमिन को अधिक कंट्रोल और पावर देगा। 

नए पार्टिसिपेंट्स को परमीशन दे ऑप्शन को टॉगल करके ग्रुप में आने  वाले लोगों की रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट या फिर रिजेक्ट कर सकेंगे। यह फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे अभी फेसबुक में किसी की रिक्वेस्ट पर नोटिफिकेशन मिलता है और उसे कंफर्म या फिर रिजेक्ट करने का ऑप्शन मौजूद रहता है। 

इसके साथ ही व्हाट्सऐप में एडमिन्स उन रिक्वेस्ट को भी सीमित कर सकेंगे जो किसी ग्रुप के सब ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि फिलहाल अभी कुछ ही बीटा यूजर्स को यह फीचर दिया गया है और आने वाले हफ्तों में बहुत जल्द बाकी बीटा यूजर्स को रोलआउट कर दिया जाएगा। 

इसके साथ ही यह भी खबर सामने आई है कि व्हाट्सऐप एक नए फीचर साइलेंस अननॉन कॉलर्स पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अननॉन नंबर्स को ऑटोमैटिक म्यूट करने का ऑप्शन देगा। एंड्रायड व्हाट्सऐप बीटा यूजर के लिए इस नए फीचर्स पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें- गर्मी में फिर से चलाने जा रहे हैं AC तो कर लें ये कुछ काम, बिजली की खपत भी होगी कम

यह भी पढ़ें- Windows Laptop, MacBook और Chromebook पर इन तरीकों से ले सकते हैं स्क्रीनशॉट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement