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ऑटो एक्सपो-2018 : रेनॉ ने पेश किया ट्रेजर कॉन्सेप्ट, 4 सेंकेंड में पकड़ लेगी 100 की रफ्तार यह इलेक्ट्रिक कार

India TV Paisa Photo Desk [Updated: 08 Feb 2018, 12:07 PM IST]
  • रेनॉ ने ऑटो एक्सपो-2018 में इलेक्ट्रिक कार ट्रेजर के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। यह टू-सीटर इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी का दावा है कि 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे चार सेकंड से भी कम समय लगेगा।
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    रेनॉ ने ऑटो एक्सपो-2018 में इलेक्ट्रिक कार ट्रेजर के कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। यह टू-सीटर इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी का दावा है कि 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे चार सेकंड से भी कम समय लगेगा।

  • ट्रेजर कॉन्सेप्ट की लंबाई 4700 एमएम, चौड़ाई 2180 एमएम और ऊंचाई 1080 एमएम है। इस में लंबा बोनट और कूपे जैसी रूफलाइन दी गई है। कंपनी के अनुसार, इसे तैयार करने में मजबूत पर कम वजनी मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है। इसका वजन महज 1600 किलोग्राम है। राइडिंग के लिए इस में आगे की तरफ 21 इंच और पीछे की तरफ 22 इंच के व्हील दिए गए हैं।
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    ट्रेजर कॉन्सेप्ट की लंबाई 4700 एमएम, चौड़ाई 2180 एमएम और ऊंचाई 1080 एमएम है। इस में लंबा बोनट और कूपे जैसी रूफलाइन दी गई है। कंपनी के अनुसार, इसे तैयार करने में मजबूत पर कम वजनी मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है। इसका वजन महज 1600 किलोग्राम है। राइडिंग के लिए इस में आगे की तरफ 21 इंच और पीछे की तरफ 22 इंच के व्हील दिए गए हैं।

  • ट्रेजर कॉन्सेप्ट के केबिन में रेड लैदर का इस्तेमाल हुआ है। रेनॉ ने इसे फ्रांस की कंपनी केईआईएम-साइकिल के साथ मिलकर तैयार किया गया है। इसके डैशबोर्ड पर बड़े एल शेप वाली डिस्प्ले दी गई है। स्टीयरिंग पर तीन डिस्प्ले लगी है, जिनसे सभी फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है। यही टेक्नोलॉजी जीटी कॉन्सेप्ट में भी दी गई है।
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    ट्रेजर कॉन्सेप्ट के केबिन में रेड लैदर का इस्तेमाल हुआ है। रेनॉ ने इसे फ्रांस की कंपनी केईआईएम-साइकिल के साथ मिलकर तैयार किया गया है। इसके डैशबोर्ड पर बड़े एल शेप वाली डिस्प्ले दी गई है। स्टीयरिंग पर तीन डिस्प्ले लगी है, जिनसे सभी फंक्शन को कंट्रोल किया जा सकता है। यही टेक्नोलॉजी जीटी कॉन्सेप्ट में भी दी गई है।

  • रेनॉ ट्रेजर में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो 350 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देती है। मोटर को अलग-अलग बैटरी से पावर मिलती है।
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    रेनॉ ट्रेजर में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो 350 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क देती है। मोटर को अलग-अलग बैटरी से पावर मिलती है।

  • एक बैटरी आगे की तरफ लगी है, जबकि दूसरी को पीछे की तरफ फिट किया गया है। दोनों बैटरी में कूलिंग सिस्टम लगा है। रेनॉ ट्रेजर में ब्रेक-ऑपरेटेड एनर्जी रिकवरी सिस्टम भी दिया गया है।
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    एक बैटरी आगे की तरफ लगी है, जबकि दूसरी को पीछे की तरफ फिट किया गया है। दोनों बैटरी में कूलिंग सिस्टम लगा है। रेनॉ ट्रेजर में ब्रेक-ऑपरेटेड एनर्जी रिकवरी सिस्टम भी दिया गया है।

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