Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ऑनलाइन नए-पुराने वाहन बेचने वाली Droom भी लेकर आएगी IPO, सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज

ऑनलाइन नए-पुराने वाहन बेचने वाली Droom भी लेकर आएगी IPO, सेबी के पास जमा किए दस्‍तावेज

ड्रूम, जिसकी प्रतिस्पर्धा कारदेखो, कार्स24, स्पिनी और कारट्रेड जैसे स्टार्टअप्स है, ने जुलाई में घोषणा की थी कि उसने विभिन्न चरणों में 1487 करोड़ रुपये जुटाये हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 12, 2021 15:01 IST
Automobile marketplace Droom files Rs 3000cr IPO papers- India TV Paisa
Photo:DROOM

Automobile marketplace Droom files Rs 3000cr IPO papers

नई दिल्‍ली। ऑटोमोबाइल्‍स के लिए ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस का परिचालन करने वाली ड्रूम टेक्‍नोलॉजी (Droom) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) से 3000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियाकम सेबी के पास शुरुआती दस्‍तावेज जमा कराए हैं। ड्राफ्ट रेड हे‍रिंग प्रॉस्‍पेक्ट्स (DRHP) के मुताबिक आईपीओ के तहत 2000 करोड़ रुपये मूल्‍य के नए शेयर जारी किए जाएंगे और ऑफर फॉर सेल के तहत प्रवर्तक ड्रूम प्रा लि द्वारा 1000 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री पेशकश की जाएगी।

प्रवर्तक संदीप अग्रवाल और ड्रूम प्रा लि की कंपनी में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है। कंपनी 400 करोड़ रुपये के शेयरों को प्राइवेट प्‍लेसमेंट के जरिये बेचने पर भी विचार कर सकती है। यदि प्री-आईपीओ प्‍लेसमेंट होता है तो इसके बाद ताजा इश्‍यू का आकार कम हो जाएगा। आईपीओ से जुटाई जाने वाली राशि का इस्‍तेमाल ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ पहलों एवं सामान्‍य कॉरपोरेट उद्देश्‍यों के लिए किया जाएगा।

ड्रूम, जिसकी प्रतिस्‍पर्धा कारदेखो, कार्स24, स्पिनी और कारट्रेड जैसे स्‍टार्टअप्‍स है, ने जुलाई में घोषणा की थी कि उसने वि‍भिन्‍न चरणों में 1487 करोड़ रुपये जुटाये हैं। इससे पहले इसने लाइटबॉक्‍स, बीनएक्‍ट, डिजिटल गैराज, इंटीग्रेटेड असेट मैनेजमेंट, टोयोटा सूशो कॉरपोरेशन व अन्‍य से 12.5 करोड़ डॉलर का वित्‍तपोषण जुटाया था।

आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज, एक्सिस कैपिटल, एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस, एचएसबीसी सिक्‍यूरिटीज और कैपिटल मार्केट्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और नोमूरा फाइनेंशियल एडवाइजरी और सिक्‍यूरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड इस इश्‍यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में ऑनलाइन बिका 65000 करोड़ रुपये का सामान, पिछले साल से 23% अधिक हुई बिक्री

यह भी पढ़ें: देशवासियों को मिला खास तोहफा, लगा सकेंगे केंद्र व राज्‍य सरकार की योजनाओं में पैसा

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल और इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर नितिन गडकरी ने की बड़ी घोषणा...

यह भी पढ़ें: एक्‍साइज ड्यूटी घटाने के बाद सरकार ने पेट्रोल में मिलाए जाने वाली इस चीज के बढ़ाए दाम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement