Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. एलन मस्क की दौलत 15 अरब डॉलर बढ़ी, बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

एलन मस्क की दौलत 15 अरब डॉलर बढ़ी, बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

टेस्ला के एसएंडपी 500 में शामिल होने से उनकी दौलत में 15 अरब डॉलर का उछाल आया है। भारतीय करंसी में ये रकम 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। खबर के बाद स्टॉक में 14 फीसदी का उछाल देखने को मिला। जिससे एलन मस्क की संपत्ति करीब 15 अरब डॉलर के उछाल के साथ 117.5 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 17, 2020 21:32 IST
एलन मस्क की दौलत 2020 में...- India TV Paisa
Photo:FILE IMAGE

एलन मस्क की दौलत 2020 में 90 अरब डॉलर बढ़ी

नई दिल्ली। एलन मस्क टेस्ला के स्टॉक में आए उछाल की मदद से दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ा है। इसके साथ ही वो इस साल दौलत कमाने के मामले में नंबर 1 बन गए हैं। उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के एसएंडपी 500 में शामिल होने से उनकी दौलत में 15 अरब डॉलर का उछाल आया है। भारतीय करंसी में ये रकम 1.1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है। सोमवार के कारोबार में टेस्ला का स्टॉक 408 डॉलर के पार बंद हुआ है। खबर के बाद स्टॉक में 14 फीसदी का उछाल देखने को मिला। जिससे एलन मस्क की संपत्ति करीब 15 अरब डॉलर के उछाल के साथ 117.5 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। टेस्ला 21 दिसंबर को एसएंडपी में शामिल हो जाएगी। खबर के बाद से ही टेस्ला के शेयर में तेज उछाल दर्ज हुआ है। टेस्ला के स्टॉक में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। इस तेजी की मदद से मस्क की कुल संपत्ति इस साल अब तक 90 अरब डॉलर बढ़ चुकी है। इस हिसाब से वो साल 2020 में सबसे ज्यादा दौलत जुटाने वाले शख्स बन गए हैं।

मस्क पिछले कई दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में मस्क ने 4 कोरोना टेस्ट कराए हैं जिसमें से दो में वो पॉजिटिव और 2 में वो निगेटिव निकले हैं। इसके बाद मस्क ने इन टेस्ट पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कुछ गड़बड़ चल रही है। वहीं इसी हफ्ते नासा ने टेस्ला के अंतरिक्ष यान से 4 यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में भेजा है। ये पहली बार है कि नासा ने निजी क्षेत्र के यान की मदद से अपने अंतरिक्ष यात्रियों को स्पेश स्टेशन भेजा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement