Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बांड आधारित ईटीएफ का दूसरा चरण इसी तिमाही में: सीतारमण

बांड आधारित ईटीएफ का दूसरा चरण इसी तिमाही में: सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि बांड आधारित एक्सचेंज ट्रेडेड कोष (ईटीएफ) के दूसरे चरण का निर्गम चालू तिमाही में ही आ सकता है।

India TV Business Desk Reported by: India TV Business Desk
Published on: February 02, 2020 15:20 IST
 Finance Minister, Nirmala Sitharaman, exchange traded fund, ETF- India TV Paisa

 Finance Minister Nirmala Sitharaman

नयी दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि बांड आधारित एक्सचेंज ट्रेडेड कोष (ईटीएफ) के दूसरे चरण का निर्गम चालू तिमाही में ही आ सकता है। इससे पहले शनिवार को अपना दूसरा बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने बांड बाजार का विस्तार करने का प्रस्ताव किया। साथ ही उन्होंने नया बांड या ऋण ईटीएफ लाने की घोषणा की। इसमें मुख्य रूप से सरकारी बांड शामिल किए जाएंगे।

पहला बांड ईटीएफ हाल में पेश किया गया था और यह काफी सफल रहा था। सीतारमण ने बजट पेश करते हुए कहा कि बांड ईटीएफ काफी सफल रहा है। सरकार का नया बांड ईटीएफ लाने का प्रस्ताव है। वित्त मंत्री ने रविवार को कहा कि बांड ईटीएफ का दूसरा चरण मौजूदा तिमाही में ही आ सकता है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दिसंबर, 2019 में भारत बांड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड या भारत बांड ईटीएफ को मंजूरी दी थी। यह देश में पेश किया गया पहला कॉरपोरेट बांड ईटीएफ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement