1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. तिमाही नतीजों के बाद इंडसइंड बैंक में तेजी, स्टॉक 13% तक उछला

तिमाही नतीजों के बाद इंडसइंड बैंक में तेजी, स्टॉक 13% तक उछला

प्रॉफिट गिरने के बावजूद भविष्य में कारोबार को लेकर सकारात्मक उम्मीदों से शेयर में खऱीद

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 28, 2020 14:50 IST
Indusind bank stock surge- India TV Hindi News

Indusind bank stock surge

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में इंडसइंड बैंक के स्टॉक में तेज उछाल देखने को मिली है। कारोबार के दौरान स्टॉक 13 फीसदी की बढ़त के साथ 460 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। स्टॉक में ये तेजी तिमाही नतीजों के बाद देखने को मिली है। तिमाही के दौरान बैंक का 16 फीसदी प्रॉफिट गिरा हैं, हालांक प्रॉफिट में गिरावट के लिए ऊंचे प्रोविजन मुख्य वजह रही है। दूसरी तरफ मुख्य कारोबार के बेहतर प्रदर्शन और मैनेजमेंट के द्वारा भविष्य़ में को लेकर दिए गए सकारात्मक संकेतों की वजह से स्टॉक में तेजी दर्ज हुई।

बैंक के मार्च तिमाही में प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 16 फीसदी गिरा है। जिसके लिए मैनेजमेंट ने बढ़ते प्रोविजन को वजह बताई है। बैंक के नेट इंट्रेस्ट इनकम में करीब 45 फीसदी की तेजी रही है। बैंक के एनपीए में बढ़त दर्ज हुई है। हालांकि बैंक ने जानकारी दी है कि कर्ज लेने वाले ग्राहकों में से बेहद सीमित संख्या में कर्जदारों ने RBI के द्वारा दी गई किस्त टालने की सुविधा का फायदा उठाया है। जिससे मौजूदा तिमाही में नेट इंट्रेस्ट इनकम में  बदलाव नही आने के अनुमान है।

इसके साथ ही इंडसइंड बैंक का स्टॉक काफी निचले स्तरों पर पहुंचा हुआ है। सोमवार के बंद स्तर पर स्टॉक अपने साल के उच्चतम स्तर से 73 फीसदी नीचे था। ऐसे में सकारात्मक संकेत मिलते ही निवेशकों ने स्टॉक में खरीद शुरू कर दी।  

Latest Business News

Write a comment