1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कमाई का मौका: यहां लगाया पैसा तो हो सकता है 50% तक फायदा, दिग्गजों ने दी है सलाह

कमाई का मौका: यहां लगाया पैसा तो हो सकता है 50% तक फायदा, दिग्गजों ने दी है सलाह

शेयर बाजार में कुछ ऐसे स्टॉक्स हैं जिनपर एक से ज्यादा ब्रोकरेज हाउस ने भरोसा जताया है। इनमें से कुछ में 50 प्रतिशत से ज्यादा रिटर्न का अनुमान है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 17, 2021 16:16 IST
शेयर बाजार में कहां...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में कहां है कमाई का अनुमान

नई दिल्ली। शेयर बाजार फिलहाल रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच कर थमता हुआ दिखाई पड़ रहा है, हालांकि ब्रोकरेज हाउस की माने तों कई स्टॉक अभी भी अच्छी बढ़त की गुंजाइश रखते हैं। इसमें से कुछ स्टॉक्स ऐसे हैं जिसमें एक से ज्यादा दिग्गज ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हैं, या फिर इसमें जो निवेश कर चुके हैं उनके निवेश बनाये रखने की सलाह दे रहे हैं।

पेट्रोनेट एलएनजी (PETRONET)

पेट्रोनेट एलएनजी पर 4-4 ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव बने हुए हैं। प्रभुदास लीलाधर ने स्टॉक में 351 रुपये, मोतीलाल ओसवाल ने 310 रुपये, शेयरखान ने 285 रुपये के लक्ष्य के साथ खऱीद की सलाह दी है। वहीं 250 रुपये लक्ष्य के अनुमान पर आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने निवेश बनाये रखने की सलाह दी है। स्टॉक फिलहाल 230 के स्तर के करीब है, यानि ब्रोकरेज हाउस स्टॉक की सलाहों के आधार पर देखें तो स्टॉक में निवेश करीब 53 प्रतिशत तक बढ़ सकता है। वहीं सबसे निचले लक्ष्य पर भी स्टॉक में 8.6 प्रतिशत का रिटर्न संभव है।  

कजारिया सेरेमिक्स  (KAJARIACER)

कजारिया सेरेमिक्स पर दो ब्रोकरेज हाउस शेयरखान और आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने निवेश सलाह दी है। शेयरखान ने 1270 रुपये और आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 1175 रुपये का लक्ष्य दिया है, ब्रोकरेज हाउस ने पहले 950 का लक्ष्य दिया था जो हासिल हो चुका है। स्टॉक फिलहाल 1000 रुपये के स्तर के करीब है। यानि यहां से भी स्टॉक में 17 से 27 प्रतिशत तक का रिटर्न संभव है।

गेल (इंडिया)

गेल इंडिया में 2 फर्म ने निवेश सलाह दी है वहीं एक ब्रोकरेज हाउस ने निवेश बनाये रखने को कहा है। प्रभुदास लीलाधर ने स्टॉक में 184 रुपये, और शेयरखान ने 196 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। वहीं आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 180 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश बनाये रखने की सलाह दी है। फिलहाल स्टॉक 162 के स्तर के करीब है, यानि यहां से स्टॉक में 11 से 21 प्रतिशत तक रिटर्न मिल सकता है।

क्या है ध्यान रखने वाली बात

ये सलाह लंबी अवधि की होती हैं, यानि आमतौर पर 2 तिमाही से ज्यादा वक्त के लिये। इस दौरान तिमाही नतीजों या अन्य फैक्टर्स को देखते हुए ब्रोकरेज हाउस समय समय पर संशोधित लक्ष्य निकालते हैं, जिसमें लक्ष्य बढ़ या घट सकता है या फिर सलाह बदल सकती है। ऐसे में अपने निवेश की समय समय पर जानकारी रखनी जरूरी है।

 

(ये निवेश सलाहें ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी की गयी हैं। बाजार में निवेश के अपने जोखिम हैं, कृपया निवेश से पहले अपने स्तरों पर पूरी जानकारी अवश्य लें)

 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने किसानों के लिये बड़ी राहत को दी मंजूरी, बंटेगी कुल 15000 करोड़ रुपये की मदद 

यह भी पढ़ें: गोल्ड हॉलमार्किंग: इन 256 जिलों में नियम लागू, देखिये क्या आपका शहर भी है शामिल

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X