Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार की हुई गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक लुढ़का

शेयर बाजार की हुई गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक लुढ़का

हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में हुई चौतरफा बिकवाली के चलते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक लुढ़क गया है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: April 07, 2017 9:23 IST
शेयर बाजार की हुई गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक लुढ़का- India TV Paisa
शेयर बाजार की हुई गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 150 और निफ्टी 40 अंक लुढ़का

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में हुई चौतरफा बिकवाली के चलते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। फिलहाल (9:18) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 150 अंक गिरकर 29786 पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 40 अंक गिरकर 9221 के स्तर पर है।

यह भी पढ़े: Money Making Idea: ये हैं 50 रुपए से सस्ते 5 शेयर, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

जॉइंडर कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि

आरबीआई पॉलिसी के बाद बाजार की नजरें अब कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी है। रिजल्ट्स सीजन इस बार काफी अहम हो सकता है और इसके लिए मार्केट वेट एंड वॉज मोड़ में नजर आ रहा है। हालांकि, जब तिमाही नतीजे शुरु होगे तब कुछ चुनिंदा शेयरों में ज्यादा एक्शन देखने को मिलेगा और तभी इंडेक्स में अच्छा मुव देखने को मिलेगा। ओवरऑल बाजार में काफी अच्छी लिक्विडीटी है। लिहाजा बाजार में हल्की सी गिराव़ट खरीदारी का मौका देती नजर आएंगी।

यह भी पढ़े: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

अब क्या करें निवेशक

  • अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक लॉर्जकैप मिडकैप सेक्टर में जिस प्रकार से प्राइस में बढ़त हुई है। उससे बाजार में छोटे-मझोले शेयर में काफी अच्छा प्राइस रीवार्ड बना हुआ है। इसलिए स्मॉल मिडकैप सेक्टर में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है और इनमें आनेवाले समय में भी तेजी रहने की उम्मीद है। मिडकैप सेक्टर में एग्री थीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लिहाजा तिमाही नतीजों को ध्यान में रखकर पीआई इंडस्ट्रीज में खरीदारी की जा सकती है।
  • एशिया कैपिटल के सीईओ मनोज नागपाल का कहना है कि आरबीआई की पॉलिसी में बैड लोन रिकवरी को लेकर नए नॉर्म्स के ऐलान की उम्मीद है। इससे निवेशकों का भरोसा बैंकिंग सेक्टर पर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, बैंकों का बुरा दौर खत्म होने जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि बैड लोन की समस्या का हल निकलेगा। सरकार का ध्यान इस पर बना हुआ है।

यह भी पढ़े: 10th Anniversory: IPL है 27,000 करोड़ रुपए का खेल, जानिए टीम कैसे करती हैं कमाई

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement