1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त दर्ज, सेंसेक्स 353 अंक बढ़कर हुआ बंद

बाजार में लगातार तीसरे दिन बढ़त दर्ज, सेंसेक्स 353 अंक बढ़कर हुआ बंद

शेयर बाजार में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त देखने को मिली है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 05, 2020 16:17 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

शेयर बाजार में आज लगातार तीसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। बढ़त की वजह से सेंसेक्स एक बार फिर 41 हजार के और निफ्टी 12 हजार के स्तर के पार पहुंच गया। आज के कारोबार में सेंसेक्स 353 अंक की बढ़़त के साथ 41143 पर और निफ्टी 111 अंक की बढ़त के साथ 12090 के स्तर पर बंद हुआ। बजट के बाद से अब तक सेंसेक्स 1400 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज कर चुका है। 

कारोबार में आज की तेजी हैवीवेट स्टॉक मे खरीदारी, सर्विस सेक्टर से मिले आकड़ों औऱ एशियाई बाजारों से मिले बढ़त के संकेतों के बाद देखने को मिली। विदेशी बाजारों में बढ़त के संकेतों के बाद हैवीवेट स्टॉक्स में खरीदारी देखने को मिली। वहीं सर्विस सेक्टर PMI के 7 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचने से भी बाजार को फायदा मिला। 

आज के कारोबर में मेटल सेक्टर इंडेक्स बढ़त दर्ज करने वाले सेक्टर में सबसे आगे रहा है। इंडेक्स आज 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। बैंकिंग और पावर सेक्टर इंडेक्स भी आज हरे निशान में बंद हुए। दोनो सेक्टर की बढ़त 1 फीसदी के करीब रही। वहीं एफएमसीजी, ऑटो, आईटी सेक्टर में आधा फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। वहीं कोचीन शिपयार्ड में 7 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के बाद सरकारी कंपनियों का इंडेक्स निफ्टी सीपीईसी करीब आधा फीसदी के नुकसान के साथ बंद हुआ।  

आज के कारोबार में निफ्टी में शामिल 36 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी टाटा मोटर्स में देखने को मिला है। स्टॉक करीब 11 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं यस बैंक में 8 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही। टाटा स्टील में करीब 6 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई। 

Write a comment
X