1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. लॉकडाउन में ऑनलाइन बिक्री के सहारे ज्वैलर, जानिए क्या हैं स्कीम और छूट

लॉकडाउन में ऑनलाइन बिक्री के सहारे ज्वैलर, जानिए क्या हैं स्कीम और छूट

ज्वैलर मेकिंग चार्जेस में 30 फीसदी तक छूट ऑफर कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 26, 2020 13:21 IST
Akshya Tritiya - India TV Paisa
Photo:

Akshya Tritiya 

नई दिल्ली। कोरोना संकट की वजह से इस अक्षय तृतीया ज्वैलरी मार्केट सुनसान पड़े हुए हैं। दरअसल सेहत की चिंताओं को देखते हुए इस बार सभी लोग घरों में बंद हैं और दुकानें बंद हैं। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के मुताबिक इस लॉकडाउन की वजह से कारोबारी को आय में 15% नुकसान का अनुमान है। हालांकि कारोबारी नुकसान को कम से कम रखने के लिए इंटरनेट का सहारा ले रहे हैं, ग्राहकों को आज ऑनलाइन खरीदारी के लिए कई ज्वैलर ने बड़ी छूट दे रखी है।

तनिष्क ने अपने ग्राहकों को ऑफर दिया है कि वो अक्षय तृतीय पर सोने का सिक्का खरीदते हैं तो उसे 30 नवंबर 2020 तक ज्वैलरी में बदल सकते हैं। ज्वैलरी में बदलने पर सिक्के के मेकिंग चार्ज के बराबर डिस्काउंट भी दिया जाएगा। वहीं ऑनलाइन खरीद पर मेकिंग चार्ज में 25% छूट का भी ऑफर है।

वहीं पीसी ज्वैलर ने भी सोने के सिक्कों पर 7% की छूट ऑफर की है। इस सोने के सिक्के को 31 दिसंबर तक ज्वैलरी में बदला जा सकेगा। एसबीआई क्रेडिट कार्ड से खरीद पर 5% की अतिरिक्त छूट का भी ऑफर है। वहीं ज्वैलरी पर 30% तक मेकिंग चार्जेस में छूट का ऑफर दिया गया है।

कल्याण ज्वैलर्स के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक टी.एस. कल्याणरमन ने कहा कि इस बार, हालांकि हमारे शोरूम लॉकडाउन के कारण बंद हैं, लेकिन हमारे  ग्राहकों खरीदारी को लेकर पूछताछ लगातार कर रहे थे। यही कारण है कि हम गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट की अवधारणा लेकर आए हैं, जिसे हमारी वेबसाइट पर खरीदा जा सकता है। यह अनूठा है कि आदेश की पुष्टि होने पर, ग्राहकों को अक्षय तृतीया के दिन ईमेल या व्हाट्सएप के माध्यम से यह प्रमाण पत्र प्राप्त होगा - इस तरह, उसी दिन सोने के मालिक होने की परंपरा को कायम रखा गया है।

वहीं सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स के कार्यकारी निदेशक सुवनकर सेन ने कहा कि ग्राहक सांकेतिक खरीद कर सकें, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए हम भविष्य में बिक्री के लिए बुकिंग के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।

Write a comment
X