Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अंबानी कि इस कंपनी ने 20 दिन में दिया बिटकॉइन से भी ज्यादा रिटर्न, दोगुने से भी ज्यादा का मुनाफा

अंबानी कि इस कंपनी ने 20 दिन में दिया बिटकॉइन से भी ज्यादा रिटर्न, दोगुने से भी ज्यादा का मुनाफा

बिटकॉइन के भाव पर नजर डालें तो 20 दिन पहले इस आभाषीय करेंसी का भाव 13,227 डॉलर था और मंगलवार को भी इसका भाव 15,500 डॉलर के करीब देखा गया है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 26, 2017 16:03 IST
Rcom- India TV Paisa
Rcom Share price rose more than double in 20 days

नई दिल्ली। पिछले करीब 1 महीने से बिटकॉइन के भाव में आई भारी उठापटक ने देश और दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी है, लेकिन भारतीय शेयर बाजार में एक ऐसी कंपनी है जिसने रिटर्न देने के मामले में बिटकॉइन को भी पछाड़ दिया है। यह कंपनी है रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) की रिलायंस कम्युनिकेशन, 20 दिन पहले इस कंपनी में जिन निवेशकों ने पैसा लगाया था उनका पैसा दोगुने से भी ज्यादा बढ़ चुका है।

20 दिन पहले शेयर बाजार में रिलायंस कम्युनिकेशन का शेयर 10.78 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था, लेकिन उसके बाद इस कंपनी के शेयर में एकतरफा तेजी देखने को मिली है, आज मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस कम्युनिकेशन का शेयर 23 रुपए की ऊंचाई तक पहुंच गया है यानि 20 दिन पहले जिन निवेशकों ने रिलायंस कम्युनिकेशन के शेयर में पैसा लगाया था उनका निवेश 113.35 प्रतिशत बढ़ गया है।

दूसरी तरफ बिटकॉइन के भाव पर नजर डालें तो 20 दिन पहले इस आभाषीय करेंसी का भाव 13,227 डॉलर था और मंगलवार को भी इसका भाव 15,500 डॉलर के करीब देखा गया है। यानि 20 दिन में बिटकॉइन अपने निवेशकों को सिर्फ 17 प्रतिशत का रिटर्न दे पायी है।

दरअसल अनिल अंबानी के रिलायंस ADAG ग्रुप पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा था जिस वजह से इस ग्रुप की ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में गिरावट आई थी लेकिन मंगलवार को अनिल अंबानी के बयान के बाद उनकी ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में खरीदारी दिखने लगी है, सबसे ज्यादा उछाल रिलायंस कम्युनिकेशन के शेयर में ही आया है। अनिल अंबानी ने कहा है कि रिलायंस कम्युनिकेशन की कर्ज की समस्या का पूर्ण समाधान हासिल कर लिया गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि कर्ज के बदलने में उन्हें न तो कंपनी में इक्विटी जारी करनी पड़ेगी और न ही कर्ज दाताओं को कोई ऋण बट्टे खाते में डालना पड़ेगा। इनके इस बयान के बाद कंपनी के शेयर में जोरदार उछाल आया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement