Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बिटकॉइन ने दिया अमिताभ बच्‍चन को झटका, चंद दिनों में डूब गए 640 करोड़ रुपए

बिटकॉइन ने दिया अमिताभ बच्‍चन को झटका, चंद दिनों में डूब गए 640 करोड़ रुपए

बॉलीवुड के शहंशाह यानि कि अमिताभ बच्‍चन कमाई के मामले में भी सिकंदर निकले।

PTI Written by: PTI
Updated on: December 25, 2017 10:15 IST
amitabh bachchan- India TV Paisa
amitabh bachchan

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के शहंशाह यानि कि अमिताभ बच्‍चन कमाई के मामले में भी सिकंदर निकले। हाल के दिनों में सबसे चर्चा में रहे बिट कॉइन में पैसा लगाकर उन्‍होंने अरबों रुपए कमा लिए। रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ ने बिटकॉइन की कीमतों में आई तेजी से 100 मिलियन डॉलर (640.3 करोड़ रुपए) कमाए थे। लेकिन कीमतों में आई गिरावट के चलते यह कमाई टिक न सकी और जितने समय में यह पैसा कमाया था वह उससे भी कम समय में डूब गया।

Related Stories

बिटकॉइन में आ रहे उफान के बीच हर कोई इस वर्चुअल करंसी में पैसा लगाकर करोड़पति बनना चाह रहा है। इसमें पैसा लगाने वालों में सबसे बड़ा नाम जो सामने आया है वह है सुपरस्‍टार अमिताभ बच्चन का। अमिताभ ने 3-4 साल पहले बिटकॉइन में छोटा निवेश किया था। अमिताभ ने हैदराबाद की स्टैमपेड कैपिटल के शेयर्स लिए हुए हैं। यह ट्रेडिंग कंपनी खुद को रिसर्च पर आधारित वैश्विक ट्रेड हाउस बताती है, साथ ही हर नैनो सेकंड में करोड़ों रुपये का ट्रेड करती है। अपने रेग्युलेटरी कागजातों में कंपनी ने बच्चन को 'इंडिविजुअल नॉन-प्रमोटर शेयरहोल्डर' बताया है। पिछली तिमाही में अमिताभ के इस ट्रेडिंग कंपनी में 2.38 प्रतिशत शेयर्स थे। बीएसई रिकॉर्ड्स के मुताबिक, अमिताभ शेयरहोल्डर्स की लिस्ट में जून 2014 से हैं लेकिन अमाउंट बदलता रहा है।

30 जून, 2014 में बच्चन के कंपनी में 3.39 प्रतिशत शेयर्स थे जिनकी कीमत 9 करोड़ रुपए के करीब थी लेकिन अब अमिताभ की हालिया होल्डिंग आधी होकर 4.7 करोड़ रुपए है। यह ट्रेडिंग कंपनी अमेरिका की एक कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प की सब्सिडियरी है। स्टैमपेड का लॉन्गफिन में 37.14 प्रतिशत हिस्सा है, लॉन्गफिन का एक दूसरी कंपनी ने अधिग्रहण कर लिया जो बिटकॉइन बनाती है। इस तरह अमिताभ अप्रत्यक्ष रूप से इस कंपनी से जुड़े हैं। बिटकॉइन की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव से दो दिन में अमिताभ ने 640 करोड़ रुपये तो कमा लिए थे, लेकिन उससे भी कम समय में वह डूब गए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement