Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया में कमजोरी, 25 पैसे की गिरावट के साथ 74.93 पर बंद

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया में कमजोरी, 25 पैसे की गिरावट के साथ 74.93 पर बंद

कारोबार के दौरान रुपया प्रति डॉलर 74.97 के स्तर तक कमजोर हुआ

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2020 16:58 IST
Rupee Vs Dollar- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Rupee Vs Dollar

नई दिल्ली। मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया में कमजोरी देखने को मिली है। कारोबार के अंत में भारतीय रुपया 25 पैसे गिरकर 74.93 रुपये प्रति डालर के स्तर पर बंद हुआ। कारोबारियों के मुताबिक घरेलू शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव और अन्य वैश्विक मुद्राओं के बदले डॉलर में मजबूत आने से रुपये में कमजोरी देखने को मिली है। इसके साथ ही कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने भी निवेशकों के सेंटीमेंट्स बिगड़े हैं। हालांकि, कच्चे तेल की कीमतों के नरम रहने और विदेशी पूंजी के प्रवाह बरकरार रहने की स्थिति ने रुपये में गिरावट एक सीमा के अंदर ही दर्ज हुई।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार पर डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ 74.74 के स्तर पर खुला। कारोबार के साथ ही रुपया में और गिरावट दर्ज हुई। दरअसल शेयर बाजार में भी कारोबार के साथ तेज गिरावट देखने को मिली थी। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया ने 74.68 के उच्चतम और 74.97 के निम्नतम स्तर को छुआ। कारोबार के अंत में यह पिछले बंद के मुकाबले 25 पैसे टूटकर 74.93 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। इससे पहले सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 74.68 पर बंद हुआ था। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने सोमवार को 348.35 करोड़ रुपये की लिवाली की।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement