Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रुपया और भी नीचे लुढ़का, डॉलर का भाव बढ़कर 70.82 रुपए तक पहुंचा

रुपया और भी नीचे लुढ़का, डॉलर का भाव बढ़कर 70.82 रुपए तक पहुंचा

शुरुआती कारोबार में ही रुपया 23 पैसे की गिरावट के साथ घटकर 70.82 प्रति डॉलर के स्तर तक आ गया है जो इसका अबतक का सबसे निचला स्तर है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: August 30, 2018 9:29 IST
Rupee Falls again in opening trade on Thursday- India TV Paisa

Rupee Falls again in opening trade on Thursday

नई दिल्ली। भारतीय करेंसी रुपए में अमेरिकी करेंसी डॉलर के काबले लगातार गिरावट का रुख बना हुआ है, डॉलर के मुकाबले रुपया आज फिर से नए रिकॉर्ड स्तर तक लुढ़क गया है। शुरुआती कारोबार में ही रुपया 23 पैसे की गिरावट के साथ घटकर 70.82 प्रति डॉलर के स्तर तक आ गया है जो इसका अबतक का सबसे निचला स्तर है। 

आम तौर पर हर महीने के आखिरी हफ्ते में आयातकों की तरफ से आयातित सामान का भुगतान करने के लिए डॉलर की मांग बढ़ जाती है, आयातक रुपया बेचकर डॉलर की खरीद कर रहे हैं जिस वजह से रुपए पर दबाव आया है।

करेंसी मार्केट के जानकारों के मुताबिक बाजार की नजर अब इस हफ्ते जारी होने वाले GDP आंकड़ों पर टिकी हुई है, अगर GDP आंकड़े अनुमान से बेहतर रहते हैं रुपए को सहारा मिल सकता है, जबकि उम्मीद से खराब आंकड़े आने पर रुपए पर दबाव और बढ़ सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement