1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. IPO बाजार: आज से खुला Sapphire Foods का इश्यू, Paytm के IPO का आज दूसरा दिन

IPO बाजार: आज से खुला Sapphire Foods का इश्यू, Paytm के IPO का आज दूसरा दिन

सफायर फूड्स का आईपीओ 11 नवंबर तक खुला रहेगा, वहीं लेटेंट व्यू एनालिटिक्स का आईपीओ 10 नवंबर से 12 नवंबर तक खुला रहेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 09, 2021 9:09 IST
बाजार में निवेश के...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV GFX

बाजार में निवेश के लिये आज 2 ऑफर 

नई दिल्ली। निवेशकों के लिये आज प्राइमरी मार्केट में निवेश के 2-2 मौके उपलब्ध रहेंगे। Paytm का इश्यू सोमवार से खुल चुका है। आज भी निवेशक इसमें एप्लीकेशन दे सकते हैं। वहीं KFC और पिज्जा हट चलाने वाली कंपनी Sapphire Foods India का आईपीओ आज खुल गया है। कल यानि बुधवार को आपके पास निवेश के विकल्पों की संख्या बढ़कर 3 हो जायेगी। क्योंकि बुधवार को Latent View Analytics का भी इश्यू खुलेगा। जानिये तीनो इश्यू के बारे में 

 
सफायर फूड्स
समारा कैपिटल की कंपनी सफायर फूड्स जो कि केएफसी और पिज्जा हट जैसे मशहूर ब्रैंड चलाती है का आईपीओ आज से खुल गया है। निवेशक इश्यू में 11 नवंबर तक एप्लीकेशन दे सकते हैं। आईपीओ का प्राइस बैंड 1120-1180 रुपये तय किया गया है। कंपनी एक्सचेंज पर 22 नवबंर को लिस्ट होगी। कंपनी  KFC, Pizza Hut और Taco Bell के नाम से भारत, श्रीलंका और मालद्वीप में 400 से ज्यादा रेस्टोरेंट चलाती है।   

पेटीएम
पहले दिन निवेशकों की तरफ से सुस्त रिस्पॉन्स के बाद कंपनी को उम्मीद है कि आज निवेशकों की इश्यू में भागेदारी बढ़ेगी। आज इश्यू का दूसरा दिन है। पहले दिन इश्यू 18 प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ है। हालांकि रिटेल निवेशकों की तरफ से रिस्पॉन्स बेहतर रहा है। रीटेल सेग्मेंट में इश्यू 78 प्रतिशत सब्सक्राइब हो चुका है। बाजार के जानकार मानते हैं कि इश्यू का साइज इतना बड़ा है कि पहले दिन के आंकड़े के काफी प्रभावी रहने की संभावना कम ही थी। कोल इंडिया के 2010 में आईपीओ के बाद 18,300 करोड़ रुपये का यह इश्यू देश में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ है। इश्यू के लिये मूल्य दायरा 2,080 रुपये से 2,150 रुपये प्रति शेयर के बीच निर्धारित किया गया।

 लेटेंट व्यू एनालिटिक्स
डेटा एनालिटिक्स सर्विसेज कंपनी Latent View Analytics का आईपीओ 10 नवंबर से खुलेगा और निवेशक 12 नवंबर तक इममें एप्लीकेशन दे सकेंगे। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 190-197 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 6000 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इस आईपीओ में 474 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा और 126 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा।

Write a comment
bigg boss 15