Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में हल्की नरमी, सेंसेक्स 33756 और निफ्टी 10440 के स्तर पर बंद

शेयर बाजार में हल्की नरमी, सेंसेक्स 33756 और निफ्टी 10440 के स्तर पर बंद

जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई उनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एक्सिज बैंक, मारुति और जी एंटरटेनमेंट सबसे आगे रहे

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 21, 2017 16:01 IST
Sensex- India TV Paisa
Photo:PTI Sensex and Nifty closes down

नई दिल्ली। गुरुवार को शेयर बाजार में सीमिय दायरे के साथ करोबार हुआ और बाजार हल्की नरमी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 21.10 प्वाइंट घटकर 33,756.28 के स्तर पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में 3.90 प्वाइंट की नरमी आई और यह 10,440 के स्तर पर बंद हुआ। बाजार में सबसे ज्यादा नरमी ऑटो, बैंक और एफएमसीज इंडेक्स में देखने को मिली, मेटल मीडिया और आईटी इंडेक्स मजबूती के साथ बंद हुए। निफ्टी की 50 कंपनियों में से गुरुवार को 31 कंपनियों के शेयरों में नरमी देखने को मिली जबकि 19 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट आई उनमें महिंद्रा एंड महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एक्सिज बैंक, मारुति और जी एंटरटेनमेंट सबसे आगे रहे। एलटी फूड, एचसीएल टेक, हिंडाल्को, टाटा स्टील और हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली।

गुरुवार को अधिकतर कंपनियों के शेयरों में नरमी के बावजूद अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप की कंपियों में खरीदारी जारी रही। रिलायंस इंफ्रा के मुंबई कारोबार की बिक्री से कंपनी का शेयर बढ़ा है, इसके अलावा इस तरह की खबरें भी आ रही हैं कि रिलायंस कम्युनिकेशन की संपत्ति में रिलायंस इंडस्ट्री हिस्सा खरीद सकती है। इन खबरों की वजह से अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनियों में तेजी बनी हुई है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement