Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार ने की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 33900 के ऊपर और निफ्टी 10400 के पार

शेयर बाजार ने की बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 33900 के ऊपर और निफ्टी 10400 के पार

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले और रोटोमैक पेन बनाने वाली कंपनी के मालिक के घोटाले की वजह से सरकारी बैकों के शेयरों पर जो दबाव बना हुआ था वह अब दूर होता दिखाई दे रहा है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: February 21, 2018 9:42 IST
Sensex and Nifty- India TV Paisa
Sensex and Nifty opens positive on Wednesday

नई दिल्ली। लगातार गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाजारों ने बढ़त के साथ शुरुआत की है, शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स ने 33911.36 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 127.89 प्वाइंट की बढ़त के साथ 33831.48 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो निफ्टी ने शुरुआती कारोबार में 10426.10 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 40 प्वाइंट की तेजी के साथ 10400 के ऊपर ट्रेड हो रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले और रोटोमैक पेन बनाने वाली कंपनी के मालिक के घोटाले की वजह से सरकारी बैकों के शेयरों पर जो दबाव बना हुआ था वह अब दूर होता दिखाई दे रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज PSU बैंक इंडेक्स और बैंक निफ्टी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक समेत ज्यादातर सरकारी बैकों के शेयरों में आज तेजी का रुख देखा जा रहा है। अन्य सेक्टर इंडेक्स में आज शुरुआती कारोबार में सिर्फ मेटल इंडेक्स पर दबाव है बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बढ़त आईटी, मीडिया और रियलिटी इंडेक्स में देखी जा रही है।

आईटी सेक्टर में आगे अच्छी ग्रोथ के अनुमान और रुपए में कमजोरी की वजह से ज्यादातर आईटी कंपनियों में तेजी का रुख है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त टेक महिंद्रा और टीसीएस के शेयरों में बनी हुई है। इसके अलावा डॉ रेड्डी, अंबूजा सीमेंट, जी एंटरटेनमेंट और एचडीएफसी के शेयरों में भी बढ़त है। घटने वाली कंपनियों मे हिंडाल्को, टाटा स्टील और कोल इंडिया सबसे आगे है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement