Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कमजोर वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयर बाजारों में सुस्‍ती, सेंसेक्‍स 175 और निफ्टी 53 अंक नीचे

कमजोर वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयर बाजारों में सुस्‍ती, सेंसेक्‍स 175 और निफ्टी 53 अंक नीचे

BSE का सेंसेक्‍स 175 अंको की गिरावट के साथ 29613 अंकों पर और NSE का निफ्टी 53 अंकों की गिरावट के साथ 9183 पर कारोबार कर रहे थे।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: April 12, 2017 12:54 IST
कमजोर वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयर बाजारों में सुस्‍ती, सेंसेक्‍स में 175 और निफ्टी में 53 अंकों की गिरावट- India TV Paisa
कमजोर वैश्विक संकेतों से भारतीय शेयर बाजारों में सुस्‍ती, सेंसेक्‍स में 175 और निफ्टी में 53 अंकों की गिरावट

नई दिल्‍ली। कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच बुधवार को भारतीय शेयर बाजारों की शुरुआत भी गिरावट के साथ हुई है। खबर लिखे जाते समय BSE का सेंसेक्‍स 175 अंको की गिरावट के साथ 29613 अंकों पर और NSE का निफ्टी 53 अंकों की गिरावट के साथ 9183 पर कारोबार कर रहे थे।

आज के शुरुआती कारोबार में FMCG और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने के मिली। वहीं बैंकिंग और ऑटो शेयरों में भी सुस्ती नजर आई है। हालांकि मेटल, रियल्टी और एनर्जी शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार को आज छोटे और मझोले शेयरों से सपोर्ट मिल रहा है।

बाजार में आज दिग्गज शेयरों पर दबाव बना हुआ है लेकिन मिड और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। BSE का मिड कैप इंडेक्स 0.36 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.38 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा वहीं BSE का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ करोबार करता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें :रिलायंस जियो के धन धना धन ऑफर पर एयरटेल ने जताई आपत्ति, कहा- TRAI के निर्देशों का है खुला उल्‍लंघन

आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग शेयरों में सुस्ती नजर आई है। हालांकि, प्राइवेट बैंकों में खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 21770 के स्तर के आसपास नजर आया है। आज के कारोबार में FMCG और फार्मा शेयर ज्यादा दबाव में दिख रहे हैं। निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबर कर रहा था वहीं FMCG इंडेक्स भी 0.03 फीसदी की हल्की गिरावट के साथ लाल निशान में था।

यह भी पढ़ें : सस्ते मकानों के बाजार में उतरने की है नाबार्ड की योजना, कृषि ऋण माफी को बताया गलत

डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे कमजोर

बैंकों और आयातकों की डॉलर की ताजा मांग के चलते शुरूआती कारोबार में आज रुपया 11 पैसे टूटकर 64.61 के स्‍तर पर रहा। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार कुछ विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से भी रपये में गिरावट देखी गई। हालांकि घरेलू शेयर बाजारों में अच्छी शुरूआत से यह गिरावट थम गई। कल डॉलर के मुकाबले रुपया छह पैसे सुधरकर 64.50 पर बंद हुआ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement