Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बजट से पहले सेंसेक्स, निफ्टी में आया उछाल, लगातार चौथे दिन देखने को मिली तेजी

बजट से पहले सेंसेक्स, निफ्टी में आया उछाल, लगातार चौथे दिन देखने को मिली तेजी

आर्थिक सर्वेक्षण में चालू वित्त वर्ष के दौरान जीडीपी वृद्धि के सात प्रतिशत पर रहने के अनुमान के बाद बाजार धारणा सकारात्मक रही।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 04, 2019 16:56 IST
Sensex, Nifty extend gains ahead of Budget- India TV Paisa
Photo:SENSEX, NIFTY EXTEND GAIN

Sensex, Nifty extend gains ahead of Budget

मुंबई। आर्थिक समीक्षा में देश की आर्थिक वृद्धि चालू वित्त वर्ष में सात प्रतिशत रहने के अनुमान के बाद गुरुवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए। लगातार चौथे दिन शेयर बाजार में तेजी का रुख देखने को मिला। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 68.81 अंक या 0.17 प्रतिशत चढ़कर 39,908.06 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह ऊंचे में 39,979.10 अंक और नीचे में 39,858.33 अंक के दायरे में रहा। 

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 30 अंक यानी 0.25 प्रतिशत बढ़कर 11,946.75 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान निफ्टी ऊंचे में 11,969.25 अंक तक गया जबकि नीचे में 11,923.65 अंक तक गया। 

भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, इंड्सइंड बैंक, कोटक बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, एशियन पेंट्स और पावरग्रिड के शेयरों में सबसे अधिक तेजी देखी गई। वहीं यस बैंक, एचसीएल टेक, वेदांता, सन फार्मा, टाटा स्टील एलएंडटी, एचडीएफसी बैंक और एनटीपीसी के शेयरों में 3.56 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई।  

आनन्द राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के बुनियादी शोध विभाग (निवेश सेवाओं) के प्रमुख नरेंद्र सोलंकी के मुताबिक आर्थिक सर्वेक्षण में चालू वित्त वर्ष के दौरान जीडीपी वृद्धि के सात प्रतिशत पर रहने के अनुमान के बाद बाजार धारणा सकारात्मक रही। 

उन्होंने कहा कि ऋण उठाव एवं मांग बढ़ने से वित्त वर्ष 2019-20 में निवेश गति पकड़ता दिख रहा है। हालांकि इस सप्ताह मानसून की बारिश को लेकर चिंताओं की वजह से यह बढ़त सीमित रही।

निवेशकों ने कल पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट के कारण भी सतर्कता का रुख रखा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement