1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस के शेयरों में तेजी

सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस के शेयरों में तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच सोमवार को सेंसेक्स 77 अंक की बढ़त के साथ अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 14, 2021 16:59 IST
सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे- India TV Paisa
Photo:FILE

सेंसेक्स, निफ्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच सोमवार को सेंसेक्स 77 अंक की बढ़त के साथ अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 76.77 अंक या 0.15 प्रतिशत के लाभ से 52,551.53 अंक पर बंद हुआ। यह इसका नया उच्चस्तर है। 

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 12.50 अंक या 0.08 प्रतिशत के लाभ से 15,811.85 अंक के अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर सबसे अधिक 1.5 प्रतिशत चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, इन्फोसिस, पावरग्रिड, एलएंडटी और इंडसइंड बैंक के शेयर भी लाभ में रहे। 

वहीं दूसरी ओर कोटक बैंक, एनटीपीसी, एचडीएफसी, सन फार्मा, बजाज ऑटो और मारुति के शेयरों में गिरावट आई। अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहे। चीन और हांगकांग के बाजारों में अवकाश था। 

दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार बढ़त में थे। इस बीच, अंतराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.94 प्रतिशत की बढ़त के साथ 73.37 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 22 पैसे टूटकर 73.29 प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X