1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स में 250 अंक से ज्यादा की बढ़त, निफ्टी 12150 के पार, मेटल शेयरों में रिकवरी

सेंसेक्स में 250 अंक से ज्यादा की बढ़त, निफ्टी 12150 के पार, मेटल शेयरों में रिकवरी

भारतीय शेयर बाज़ार शुरुआती कारोबार में पिछले दो दिन से जारी बिकवाली के दबाव से उबरे

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 29, 2020 10:05 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:

Stock Market

भारतीय शेयर बाज़ार शुरुआती कारोबार में पिछले दो दिन से जारी बिकवाली के दबाव से उबरते हुए दिखाई दे रहे हैं। सेंसेक्स आज 164 और निफ्टी 58 अंक की बढ़त के साथ खुला। पहले आधे घंटे के दौरान सेंसेक्स में अधिकतम 285 अंक की बढ़त दर्ज हुई। वही निफ्टी करीब 100 अंक की बढ़त के साथ 12150 के पार पहुंच गया है। आज के कारोबार में मेटल सेक्टर में रिकवरी देखने को मिल रही है। मेटल सेक्टर के साथ ही एनएसई पर सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

दो दिन से बिकवाली का दबाव सह रहे मेटल सेक्टर को बुधवार के कारोबार में कुछ राहत मिली है। एनएसई पर इंडेक्स 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। मेटल के साथ ही ऑटो सेक्टर में भी 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है। आज के शुरुआती कारोबार में मिडकैप स्टॉक्स का प्रदर्शन ज्यादा बेहतर है। मिडकैप इंडेक्स  निफ्टी और स्मॉलकैप इंडेक्स से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। 

भारतीय बाजार में आज की रिकवरी विदेशी बाजारों के संकेतों की वजह से रही है। मंगलवार को अमेरिकी बाजार में रिकवरी देखने मिली थी, वहीं बुधवार को एशियाई बाज़ार भी बढ़त दर्ज कराने में सफल रहे हैं। सेंसेक्स में शामिल स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त टाटा स्टील में देखने को मिली है। कल नुकसान में बंद हुए रिलायंस और आईसीआईसीआई बैंक भी 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज बजाज फाइनेंस, टाटा पावर, जूबिलैंट फूडवर्क्स, बजाज फिनसर्व, एस्कॉर्ट्स और जीसीपीएल अपनी दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी करेंगे

Write a comment
X