Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्स 595 अंक और निफ्टी 175 अंक बढ़कर बंद, बैंक और ऑटो स्टॉक्स चढ़े

सेंसेक्स 595 अंक और निफ्टी 175 अंक बढ़कर बंद, बैंक और ऑटो स्टॉक्स चढ़े

बेहतर विदेशी संकेतों के साथ दिग्गज शेयरों में खरीद से प्रमुख इंडेक्स में बढ़त

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: May 28, 2020 15:57 IST
Stock Market Today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Stock Market Today

नई दिल्ली। बेहतर विदेशी संकेतों के साथ बैंकिंग औऱ ऑटो स्टॉक्स में आई खरीद की मदद से घरेलू शेयर बाजार आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 595 अंक की बढ़त के साथ 32200 के स्तर पर और निफ्टी 175 अंक की बढ़त के साथ 9490 के स्तर पर बंद हुआ।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है। इंडेक्स आज 3.2 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। इंडेक्स में शामिल सभी 15 स्टॉक हरे निशान में रहे, सबसे ज्यादा तेजी आयशर मोटर्स में देखने को मिली। स्टॉक 7 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है। मदरसन सुमी, भारत फोर्ज, हीरो मोटोकॉर्प में 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही है। वहीं बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 2.38 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है। इंडेक्स में शामिल 12 में 8 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए। एचडीएफसी बैंक 4.85 फीसदी, इंडसइंड बैंक 4.15 फीसदी फेडरल बैंक 3.66 फीसदी और आईसीआईसीआई बैंक 2.16 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

शेयर बाजार में आज की तेजी के लिए बेहतर विदेशी संकेत और दिग्गज शेयरों में खरीदारी मुख्य वजह रही है। बेहतर विदेशी संकेतों की वजह से सेंटीमेंट्स बेहतर हुए। वहीं एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेशकों के द्वारा खरीदारी से प्रमुख इंडेक्स को बढ़त दर्ज करने में मदद मिली।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement