1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 15000 से नीचे हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 15000 से नीचे हुआ बंद

वहीं निफ्टी में शामिल 36 स्टॉक्स आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। जिसमें से 8 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान के साथ बंद हुए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 20, 2021 16:09 IST
बाजार में गिरावट- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में गिरावट

नई दिल्ली। दिग्गज शेयरों में गिरावट की वजह से शेयर बाजार आज लगातार दूसरे दिन लाल निशान में बंद हुआ है। आज की गिरावट के साथ निफ्टी 15 हजार के अहम स्तर से नीचे फिसल गया। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 338 अंक की गिरावट के साथ 49565 के स्तर पर और निफ्टी 124 अंक की गिरावट के साथ 14906 के स्तर पर बंद हुआ। आज सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में दर्ज हुई है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत से ही गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स का आज का दिन का उच्चतम स्तर 50099 रहा जो कि इंडेक्स ने कारोबारी के पहले 5 मिनट में ही दर्ज किया था। इसके बाद बाजार में गिरावट देखने को मिली। कारोबार के अंत में बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली और एक समय सेंसेक्स 49,497 के निचले स्तरों पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दिन के निचले स्तरों से मामूली सुधार के साथ बंद हुए।

बाजार में आज कहां हुआ नुकसान
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में बिकवाली देखने को मिली, जिससे प्रमुख इंडेक्स पर दबाव रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस में आज आधा प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं एचडीएफसी बैंक 1.5 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान के साथ बंद हुआ। वहीं निफ्टी में शामिल 36 स्टॉक्स आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। जिसमें से 8 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वालों में टाटा स्टील 5 प्रतिशत, हिंडाल्को 4 प्रतिशत और कोल इंडिया 3 प्रतिशत से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन
आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में देखने को मिली है, इंडेक्स 3,21 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है। वहीं बैकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर, एफएमसीजी सेक्टर, प्राइवेट बैंकों में आधा से एक प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। दूसरी तरफ सरकारी बैंक और रियल्टी सेक्टर में बढ़त दर्ज हुई।  

यह भी पढ़ें: जून से क्या महंगी हो जायेगी सोने की ज्वैलरी, लागू होने जा रहे हैं ये नये नियम 

 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15