Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. क्रूड की उल्टी चाल से दबाव में बाजार, सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

क्रूड की उल्टी चाल से दबाव में बाजार, सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर में तेज गिरावट दर्ज

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 21, 2020 16:03 IST
stock market fall- India TV Paisa

stock market fall

नई दिल्ली। कच्चे तेल की कीमतों के शून्य से नीचे पहुंच जाने की वजह से दुनिया भर में निवेशकों की चिंताएं बढ़ गई हैं। जिसका असर शेयर बाजारों पर दिख रहा है। आज के कारोबार में घरेलू बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली। मंगलवार को सेंसेक्स 1011 अंक की गिरावट के साथ 30637 के स्तर पर और निफ्टी 280 अंक की गिरावट के साथ 8981 के स्तर पर बंद हुआ है।

क्रूड मार्केट में सोमवार से पैनिक सेलिंग देखने को मिल रही है। दबाव इस कदर है कि कारोबारी कॉन्ट्रैक्ट बेचने के लिए रकम ऑफर कर रहे हैं,यानि कीमत निगेटिव हो गई है। इससे संकेत गए हैं कि कोरोना संकट की वजह से ट्रेडर्स को कारोबारी गतिविधियों के निकट भविष्य में तेजी पकड़ने की उम्मीद नहीं है और कारोबार के लंबे समय तक ठप रहने से अर्थव्यवस्थाओं और कंपनियों के लिए हालत और बुरे होने की आशंका बन गई है।

आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में तेज गिरावट देखने को मिली है। फार्मा सेक्टर इंडेक्स करीब 3 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ है। दूसरी तरफ बैंकिंग, ऑटो और मेटल सेक्टर इंडेक्स 5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए है। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है।

निफ्टी में शामिल स्टॉक्स में सबसे ज्यादा 12 फीसदी की गिरावट इंडसइंड बैंक में रही, वहीं बजाज फाइनेंस में 9 फीसदी से ज्यादा और आईसीआईसीआई बैंक में करीब 9 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। बढ़ने वाले स्टॉक्स में डॉ रेड्डीज (4 फीसदी), भारती इंफ्राटेल (2.7 फीसदी) और भारती एयरटेल (2 फीसदी) शामिल रहे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement