1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कमजोर विदेशी संकेतों से टूटा शेयर बाजार, सेंसेक्स 886 अंक गिरकर बंद

कमजोर विदेशी संकेतों से टूटा शेयर बाजार, सेंसेक्स 886 अंक गिरकर बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 14, 2020 15:39 IST
Stock Market Today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Stock Market Today

नई दिल्ली। कोरोना संकट से राहत के कोई संकेत न मिलने से दुनिया भर के बाजारों में जारी गिरावट का असर आज भारतीय बाजारों में भी देखने को मिला। आज के कारोबार में सेंसेक्स 886 अंक गिरावट के साथ 31123 पर औऱ निफ्टी 241 अंक की गिरावट के साथ 9143 पर बंद हुए हैं।

बाजार की नजरें अब आगे आने वाले राहत पैकेज पर हैं, बुधवार को छोटे उद्योगों के लिए किए गए ऐलान का असर बाजार पर खास नहीं पड़ा है। फिलहाल बाजार पूरी अर्थव्यवस्था के लिए और ज्यादा बड़ी राहत की उम्मीद कर रहा है। इसके साथ ही कोरोना पर अनिश्चितता भी निवेशकों को डरा रही है।

आज दुनियाभर के बाजारों में लगातार तीसरे दिन की गिरावट देखने को मिली है। दरअसल डब्लूएचओ औऱ फेडरल रिजर्व के बयान से निवेशकों के बीच चिंताएं बढ़ गई हैं। WHO के मुताबिक शायद कोरोना वायरस कभी भी खत्म न हो। वहीं फेडरल रिजर्व के प्रमुख के मुताबिक हालात दूसरे विश्व युद्ध के बाद से सबसे नाजुक स्तर पर हैं। ऐसे में निवेशकों को आशंका है कि कंपनियों और अर्थव्यवस्था में रिकवरी बेहद धीमी और वक्त लेने वाली हो सकती है। इससे बाजारों में गिरावट देखी जा रही है।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट आईटी और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में देखने को मिली है। दोनो ही सेक्टर इंडेक्स में करीब 3.5 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुआ है। मेटल सेक्टर इंडेक्स में 2. 6 फीसदी की गिरावट रही। दूसरे तरफ एफएमसीजी सेक्टर करीब 0.7 फीसदी और फार्मा सेक्टर 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

Write a comment
X