1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कोरोना पर लगाम की उम्मीद से बाजार में लौटे निवेशक, निफ्टी 9100 के ऊपर बंद

कोरोना पर लगाम की उम्मीद से बाजार में लौटे निवेशक, निफ्टी 9100 के ऊपर बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 09, 2020 16:36 IST
Stock market surge- India TV Hindi News

Stock market surge

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़त की दर धीमी होने के संकेतों से शेयर बाजार ने राहत की सांस ली है। घरेलू शेयर बाजार में  गुरुवार को तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स 1266 अंक बढ़कर 31160 पर और निफ्टी 363 अंक बढ़कर 9112 के स्तर पर बंद हुआ है।  

आंकड़ों की माने तो भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़त की रफ्तार कुछ धीमी पड़ी है। वहीं कुल मामले के आधे राजधानी दिल्ली सहित 3 अन्य राज्यों में फैले हैं ऐसे में माना जा रहा है कि देश में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। वहीं जानकार मान रहे हैं कि यूरोप में जल्द ही सुधार देखने को मिल सकता है। वायरस को लेकर मिले सकारात्मक संकेतों के बाद निवेशक अब मान रहे हैं कि कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या अब अपने उच्च स्तर पर पहुंच गई है और इसमें अब नरमी आने की उम्मीद हे ऐसे में सरकारें जल्द अर्थव्यवस्थाओं में रिकवरी पर फोकस करेंगी और नए राहत पैकेज जारी कर सकती हैं। इन संभावनाओं को देखते हुए निवेशकों ने बाजारों में धीरे धीरे खरीदारी शुरू कर दी है। इस वजह दुनिया भर के बाजारों में बढ़त का रुख देखने को मिला है।

आज के कारोबार में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बढ़त ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स आज 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं बैंकिंग और मेटल सेक्टर में 5-5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। रियल्टी सेक्टर 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। आज कोई भी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान में नहीं रहा।

निफ्टी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी महिंद्रा एंड महिंद्रा में दर्ज हुई, स्टॉक 19 फीसदी बढ़ा, वहीं मारुति में करीब 14 फीसदी, टाइटन और सिप्ला में 12-12 फीसदी और टाटा मोटर्स में करीब 11 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। तेजी के बीच आज एचयूएल में मुनाफावसूली दर्ज हुई। रिकॉर्ड बढ़त के बाद आज स्टॉक करीब 4 फीसदी टूट कर बंद हुआ।

Latest Business News

Write a comment