1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. राहत पैकेज के ऐलान से बाजार में मजबूती बढ़ी, सेंसेक्स 1411 अंक बढ़कर हुआ बंद

राहत पैकेज के ऐलान से बाजार में मजबूती बढ़ी, सेंसेक्स 1411 अंक बढ़कर हुआ बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिंग और एफएमसीजी सेक्टर में दर्ज हुई

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 26, 2020 15:46 IST
stock market- India TV Paisa
Photo:PTI

stock market

नई दिल्ली। कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार के पैकेज से शेयर बाजार ने राहत की सांस ली है। गुरुवार के कारोबार में बाजार लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स 1411 अंक की बढ़त के साथ 29947 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी अंक 324 अंक की बढ़त के साथ के 8641 के स्तर पर बंद हुआ है। कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग स्टॉक्स में देखने को मिली है।

भारत सरकार ने आज 1.7 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। कारोबारियों के मुताबिक इस पैकेज का जोर ग्रामीण इलाकों के लोगों को राहत पहुंचाने पर है। कारोबारी मान रहे हैं कि लॉकडाउन और ऐसे पैकेज अगर अपने उद्देश्य में सफल होते हैं तो भारतीय अर्थव्यवस्था के जल्द पटरी पर आने की उम्मीद बन जाएगी। बड़े कारोबारियों और बड़ी कंपनियों के लिए कुछ खास न होने पर भी बाजार ने पैकेज को पूरी अर्थव्यवस्था और डिमांड को पटरी पर लाने के लिए काफी मददगार माना है जिसका असर निवेशकों की तरफ से आने वाली खरीद पर भी दिखा। इसके साथ ही विदेशी बाजारों में रिकवरी से भी घरेलू बाजार को मदद मिली है।  

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिग सेक्टर में देखने को मिली है। इंडेक्स 6 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है। वहीं एफएमसीजी सेक्टर में 4 फीसदी से ज्यादा और ऑटो सेक्टर में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर में मामूली गिरावट दर्ज हुई है।    

आज के कारोबार में इंडसइंड बैंक ने अपने निवेशकों की संपत्ति एक दिन में ही करीब डेढ़ गुना कर दी है। आज स्टॉक 46 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। एक ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के बाद स्टॉक में खरीद देखने को मिली । रिपोर्ट के मुताबिक बैंक का स्टॉक अपने सबसे खराब प्रदर्शन के आधार पर तय कीमत से भी 36 फीसदी नीचे है। जिसके बाद स्टॉक में खरीद देखने को मिली।

वहीं कल की तेज उछाल के बाद रिलायंस में आज हल्की सुस्ती देखने को मिली। दूसरी तरफ एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी में आज भी उछाल जारी रहा। दोनो स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुए हैं।

 

Write a comment
coronavirus
X