1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. विदेशी संकेतों से बाजार में शुरुआती बढ़त, कल की तेज गिरावट के बाद आज संभले बैंक

विदेशी संकेतों से बाजार में शुरुआती बढ़त, कल की तेज गिरावट के बाद आज संभले बैंक

कल की गिरावट के बाद आज बैंकिग सेक्टर में बढ़त का रुख

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 19, 2020 9:57 IST
stock market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

stock market today

नई दिल्ली। सकारात्मक विदेशी संकेंतों की मदद से घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को बढ़त के साथ खुले। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 422 अंक की बढ़त के साथ 30451 के स्तर पर और निफ्टी 139 अंक की बढ़त के साथ 8962 पर खुला। कारोबार के पहले आधे घंटे के दौरान सेंसेक्स में 500 अंक से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई।

शेयर बाजार में आज की बढ़त के लिए विदेशी संकेत अहम रहे। अमेरिकी बाजारों में सोमवार को 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं एशियाई बाजारों में भी बढ़त का रुख देखने को मिला है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन को लेकर जारी परीक्षणों के शुरुआती नतीजे बेहतर रहने से बाजारों में बढ़त देखने को मिली है। निवेशक मान रहे हैं कि अगर वैक्सीन के अगले नतीजे भी अच्छे आते हैं तो सरकारें आर्थिक गतिविधिय़ों को और तेज करने की दिशा में आगे बढ़ सकती है।

घरेलू बाजार मे आज बैंकिंग स्टॉक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। कल बैंकिंग सेक्टर 6 फीसदी से ज्यादा नुकसान उठा कर बंद हुआ था। शुरुआती कारोबार में बैंकिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर इंडेक्स 1.26 फीसदी और 1.79 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। हालांकि इस तेजी में अधिकांश हिस्सा निजी क्षेत्र का है। सरकारी बैंक अभी भी दबाव में बने हुए हैं।वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में भी 1.5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।

Write a comment
X