1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में जारी बढ़त का रुख, सेंसेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी

शेयर बाजार में जारी बढ़त का रुख, सेंसेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी

सकारात्मक विदेशी संकेतों से घरेलू बाजारों में बढ़त

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 28, 2020 9:54 IST
stock market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

stock market today

नई दिल्ली। बेहतर विदेशी संकेतों की मदद से शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिल रही है। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 223 अंक की बढ़त के साथ 31828 पर और निफ्टी 50 अंक की बढ़त के साथ 9365 पर खुला। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में अधिकतम 365 अंक की बढ़त देखने को मिली है। इस दौरान सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिल रही है।

विदशी बाजारों से आज सकारात्मक संकेत देखने को मिल रहे हैं। कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्थाओं में रिकवरी के संकेतों से निवेशक वापस बाजारों की तरफ मुड़ रहे हैं। दरअसल रिकवरी के संकेतों के साथ अनुमान है कि सरकारें नए राहत कदमों का ऐलान कर सकता है। बुधवार को अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुए हैं। एसएंडपी करीब 1.5 फीसदी और डाओ जोंस 2.2 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं एशियाई बाजारों में भी बढ़त देखने को मिल रही है। जापाना और ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में आज की बढ़त पिछले दो महीने मे सबसे बेहतर रही है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई बाजार 2.2 फीसदी और जापान का निक्केई 2 फीसदी बढ़ा है। फिलहाल बाजार की चिंता चीन और अमेरिका के बीच संबंधों को लेकर है। फिलहाल दोनो देशों के बीच ताजा मुद्दा हॉन्ग कॉन्ग से जुड़ा है। गुरुवार के कारोबार में चीन के प्रमुख इंडेक्स 0.44 फीसदी बढ़ा है, हालांकि तनाव की वजह से हॉन्ग कॉन्ग के बाजारों में गिरावट देखने को मिली है।

शुरुआती कारोबार में बैंकिंग, ऑटो और मेटल सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। वहीं फार्मा आईटी और एफएमसीजी सेक्टर में गिरावट का रुख है।

Write a comment