Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Year End Special : इन 10 शेयरों ने 1 साल में निवेशकों को किया मालामाल, मिला 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न

Year End Special : इन 10 शेयरों ने 1 साल में निवेशकों को किया मालामाल, मिला 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न

10 शेयर जैसे प्राइम सिक्युरिटीज, के एम शुगर मिल्स, जयंत एग्रो, लक्ष्मी एनर्जी, इंडियन मेटल्स और अपर गेंजस ने 700% के बड़े रिटर्न के साथ मालामाल कर दिया है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: December 21, 2016 7:55 IST
Year End Special : इन 10 शेयरों ने 1 साल में निवेशकों को किया मालामाल, मिला 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न- India TV Paisa
Year End Special : इन 10 शेयरों ने 1 साल में निवेशकों को किया मालामाल, मिला 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न

नई दिल्ली। सन 2016 में बड़ी कंपनियों के शेयरों के मुकाबले छोटी कंपनियों के शेयरों का प्रदर्शन जोरदार रहा है। एक साल में जहां दिग्गज कंपनियों के इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी ने 1 फीसदी तक का रिटर्न दिया है। वहीं, इस दौरान मिडकैप शेयरों ने इन्वेस्टर्स को 10 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। इसके अलावा स्मॉलकैप इंडेक्स में शामिल ये 10 छोटी कंपनियां प्राइम सिक्युरिटीज, के एम शुगर मिल्स, जयंत एग्रो, स्टार पेपर मिल्स, लक्ष्मी एनर्जी, इंडियन मेटल्स, सीनेलाइन इंडिया और जिसकॉल एलोएज, अपर गेंजस शुगर्स और इलेक्ट्रोथर्म ने एक साल में 700 फीसदी तक का बड़ा रिटर्न दिया है।

Top Picks: 2017 में इन 5 भरोसेमंद शेयरों पर लगाएं दांव, लॉन्ग टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

इन 10 शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल

क्यों आई इन शेयरों में तेजी

  • मायस्टॉक रिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि पिछला साल शुगर कंपनियों के शेयरों के नाम रहा है। अपर गेंजस, के एम शुगर मिल्स भी शुगर सेक्टर की दो कंपनियां है। इंटरनेशनल और घरेलू मार्केट में शुगर की कीमतें बढ़ने से इन दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी रही है।
  • लक्ष्मी एनर्जी, इंडियन मेटल्स और सीनेलाइन इंडिया के शेयर पर फंडामेंटल बदलाव से कंपनियों की आय और मुनाफे में आई तेजी का असर देखने को मिला है।

महज 365 दिन में 10 हजार रुपए हुए 1.32 लाख रुपए

अगर किसी ने 2016 के जनवरी महीने में रोलाटेनर्स के 10 हजार में 1.16 रुपए के भाव पर शेयर खरीदें होते तो उसे उस समय करीब 8620 शेयर मिलते है। 20 दिसंबर 2016 को रोलाटेनर्स का शेयर 1200 फीसदी बढ़कर 15.35 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। यानी की कुल रकम एक साल में 1.32 लाख रुपए हो गई है।

ये भी पढ़े: इन बैंकिंग शेयरों में हैं निवेश का बेस्ट मौका, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल

  • क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के आशीष कुकरेजा का कहना है कि दिग्गज शेयरों में बहुत ज्यादा गिरावट के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।
  • आगे बाजार की नजर नतीजों पर रहने वाली है।
  • आने वाले समय में निफ्टी का दायरा 8000-8300 में रहने की उम्मीद है।
  • एक बार 8000 तक टूटने के बाद फिर से बाजार में प्री-बजट रैली की उम्मीद की जा सकती है।

अब क्या करें निवेशक

  • मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा का कहना है कि बजट के पहले अच्छे शेयरों में खासी गिरावट आ चुकी है। फिलहाल ये शेयर काफी सस्ते में उपलब्ध हैं।
  • फिलहाल निवेशकों के पास निवेश करने का बहुत अच्छा मौका है। इस तिमाही कंपनियों के नतीजे कमजोर रहेंगे लेकिन इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़े: हर महीने 500 रुपए लगाकर ऐसे बन सकते हैं करोड़पति, बस करना होगा ये आसान काम

डिस्केलमर: शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की राय अवश्य लें। यह शेयर्स, ब्रोकरेज हाउस और बाजार के विशेषज्ञों की राय पर बताए गए हैं। paisa.khabarindiatv.com किसी भी शेयर पर अपनी कोई राय नहीं रखता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement