Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद

ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद

डी-लिंक, सुजलॉन एनर्जी, इन्फोसिस, क्वेस कॉर्प और आइनॉक्स विंड ऐसे 5 बाहुबली स्टॉक है। जो कि छोटी अवधि में बंपर रिटर्न दिला सकते है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: April 26, 2017 7:15 IST
#Bahubali Stocks: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद- India TV Paisa
#Bahubali Stocks: ये हैं शेयर बाजार के बाहुबली स्टॉक, छोटी अवधि में बंपर रिटर्न की उम्मीद

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहे है। इस साल अभी तक सेंसेक्स और निफ्टी ने 12 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। इस शानदार तेजी के बाद एक्सपर्ट का मानना है कि कई शेयर अब महंगे हो गए हैं। लिहाजा ऐसे में निवेशकों के पास छोटे लेकिन मजबूत फंडामेंटल वाले शेयर चुनने का अच्छा मौका है। इसलिए ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट्स और एक्सपर्ट्स से बात कर कुछ सस्ते और मजूबत फंडामेंटल वाले बाहुबली स्टॉक आपके लिए लाए हैं। इनमें डी-लिंक, सुजलॉन एनर्जी, इन्फोसिस, क्वेस कॉर्प और आइनॉक्स विंड शामिल  हैं।

मिड और स्मॉल कैप शेयरों में तेजी जारी रहने की उम्मीद

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के हेड दीपक जसानी का कहना है कि हम बाजार को लेकर एहतियात बरतने के मूड में हैं क्योंकि फ्रांस में दूसरे दौर का चुनाव 7 मई को होना है। इधर, अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव बढ़ रहा है। हालांकि, हमें मिड और स्मॉल कैप शेयरों में आगे भी तेजी जारी रहने की उम्मीद है।यह भी पढ़े: म्यूचुअल फंड्स के इन फेवरेट शेयरों ने दिया 900% तक का रिटर्न, आपके पास भी है मौका

अब क्या करें निवेशक

वीएम पोर्टफोलियो के हेड विवेक मित्तल का कहना है कि मौजूदा बाजार में छोटी अवधि के लिहाज से ट्रेडर्स को दांव जरूर लगाना चाहिए, वहीं मध्यम से लंबी अवधि के निवेशक अपने पोर्टफोलियो का 100 फीसदी निवेश दांव पर लगाने की बजाय 30-40 फीसदी निवेश जरूर करें। निवेशकों को ऐसे सेक्टर या शेयर पर नजर रखनी चाहिए जो बाजार की तेजी में पूरी तरह शामिल नहीं हो सके हैं।Double Benefit: इन छोटी कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ऐसे कमाए डबल मुनाफा

इन बाहुबली शेयरों में बड़े रिटर्न का मौका

(1) डी-लिंक

ब्रोकरेज हाउस सीडी इक्विसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का शेयर 171 रुपए का लक्ष्य छू सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने रिलायंस जियो के साथ प्रोडक्ट की सप्लाई को लेकर बड़ा करार किया है। साथ ही कंपनी जियो को होम गेटवे सॉल्यूशंस भी उपलब्ध कराएगी। फिलहाल कंपनी की वैल्यूएशन आकर्षक स्तर पर है। लिहाजा शेयर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है।यह भी पढ़े: बढ़ते विदेशी निवेश के चलते निफ्टी छुएगा 10 हजार का स्तर, इस तेजी में ये शेयर कराएंगे कमाई

 (2) सुजलॉन एनर्जी

मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बलिगा का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर सुजलॉन में खरीदारी की जा सकती है। कंपनी की ओर से अपनी बैलेंसशीट में सुधार के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इन प्रयासों के बाद कंसोलिडेशन खत्म होने पर सुजलॉन के 26-28 रुपए तक जाने की उम्मीद है। यही नहीं 12-15 महीनों में सुजलॉन 30 रुपए के पार भी जा सकता है।

(3) इन्फोसिस

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल सिक्युरिटी की जारी रिपोर्ट में कंपनी के शेयर पर 1200 रुपए के लक्ष्य तय किए गए है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी नई स्ट्रैटेजी पर काम कर रही है। नतीजों के बाद इन्फोसिस मैनेजमेंट ने एनालिस्ट के साथ हुई बैठक में बताया कि उनकी नई स्ट्रैटेजी MANA सही दिशा में जा रही है। और आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी।

(4) क्वेस कॉर्प

HDFC सिक्युरिटी के रिपोर्ट के मुताबिक लंबी अवधि के लिहाज से क्वेस कॉर्प का शेयर आकर्षक लग रहा है। कंपनी काफी तेजी से ग्रोथ कर रही है। कंपनी का मुनाफा सालाना 80 फीसदी की दर से बढ़ रहा है।  2-3 साल में कंपनी का मुनाफा दोगुना होने की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें 12 महीने का नजरिया रख 840 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

(5) आइनॉक्स विंड

रिस्क कैपिटल के एनालिस्ट डीडी शर्मा का कहना है कि आइनॉक्स विंड देश की एक बड़ी रीन्युबल एनर्जी कंपनी है। हाइब्रिड प्रोजेक्ट से कंपनी के मार्जिन में सुधार होगा। मौजूदा स्तर से कंपनी के वैल्यूएशन काफी आकर्षक नजर आ रहे है। कंपनी का ऑर्डर बुक काफी मजबूत है। ट्रांशमिशन नेटवर्क सुधरने से कंपनी को फायदा होने की गुजाइंश है। लिहाजा इसमें 12 महीने का नजरिया 300 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement