1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कंपनियों के तिमाही नतीजे और वैश्विक बाजारों के रुझान तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

कंपनियों के तिमाही नतीजे और वैश्विक बाजारों के रुझान तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

शेयर बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे के आंकड़ों, घरेलू और वैश्विक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, FPI और DII के रुख पर निर्भर करेगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: July 16, 2017 14:10 IST
The Week Ahead : कंपनियों के तिमाही नतीजे और वैश्विक बाजारों के रुझान तय करेंगे शेयर बाजार की चाल- India TV Paisa
The Week Ahead : कंपनियों के तिमाही नतीजे और वैश्विक बाजारों के रुझान तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

नई दिल्‍ली। शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। बाजार की चाल कंपनियों के तिमाही नतीजे के आंकड़ों, घरेलू और वैश्विक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (FPI) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) के रुख, डॉलर के मुकाबले रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतें तय करेंगे। इस सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के नतीजे जारी होंगे, उनमें ACC और जुबिलेंट फूडवर्क्‍स साल 2017 की अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे सोमवार को जारी करेंगे। CRISIL और अल्ट्राटेक सीमेंट चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही नतीजे मंगलवार को जारी करेंगी। विप्रो, बजाज ऑटो, कोटक महिंद्रा बैंक और RBL बैंक अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे गुरुवार को जारी करेगी और अशोक लेलैंड शुक्रवार को जारी करेगी।

यह भी पढ़ें : Irdai ने दी चेतावनी : 30 दिनों के भीतर हेल्‍थ इंश्‍योरेंस का क्‍लेम निपटाएं बीमा कंपनियां या ब्‍याज देने के लिए रहें तैयार

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने साप्ताहिक मौसम रिपोर्ट कहा है कि पूरे देश में 12 जुलाई तक दीर्घकालिक औसत की तुलना में 1 फीसदी कम बारिश हुई है। विदेशी मोर्चे पर चीन की GDP की दूसरी तिमाही के आंकड़े रविवार को जारी किए जाएंगे। चीन का जून का औद्योगिक उत्पादन का आंकड़ा भी रविवार को ही जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :इलाज के नाम पर बिहार में एल्कोहल इस्तेमाल की मिल सकती है छूट, केंद्र ने राज्य सरकार को लिखा पत्र

यूरोजोन का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) के जून के आंकड़े सोमवार को घोषित किए जाएंगे। यूरोजोन प्रमुख ब्याज दरों की गुरुवार को समीक्षा करेगी। इसकी दरों को तय करने के लिए यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ECB) के कार्यकारी बोर्ड के 6 सदस्य यूरो क्षेत्र के केंद्रीय बैंकों के 16 गर्वनर वोट करेंगे।

Write a comment
coronavirus
X