Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड का आएगा IPO, सेबी के पास फाइल किया ड्राफ्ट पेपर

आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड का आएगा IPO, सेबी के पास फाइल किया ड्राफ्ट पेपर

आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 740 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग कर रही है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: September 30, 2023 21:35 IST
आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड आईपीओ- India TV Paisa
Photo:PIXABAY आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड आईपीओ

आजाद इंजीनियरिंग लिमिटेड (Azad Engineering Limited) अपना आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी में जुट गई है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर फाइल किया है। कंपनी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 740 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग कर रही है। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के मुताबिक, कंपनी के आईपीओ में 240 करोड़ रुपये तक का ताजा इश्यू और प्रमोटर और निवेशकों द्वारा 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

इनकम का इस्तेमाल कहां करेगी कंपनी

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, ओएफएस में प्रमोटर राकेश चोपदार द्वारा 170 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री, पीरामल स्ट्रक्चर्ड क्रेडिट अपॉर्चुनिटीज फंड द्वारा 280 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर और डीएमआई फाइनेंस द्वारा 50 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है। कंपनी ने शुक्रवार को ही ड्राफ्ट पेपर सबमिट किया है। इसमें कहा गया है कि नए इश्यू से हासिल इनकम का इस्तेमाल कंपनी के पूंजीगत व्यय, लोन के भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट मकसद के लिए किया जाएगा।

किस नेचर की है कंपनी
आज़ाद इंजीनियरिंग  (Azad Engineering IPO) अपने योग्य प्रोडक्ट सीरीज के प्रमुख मैनुफैक्चरर्स में से एक है जो एयरोस्पेस और रक्षा, ऊर्जा और तेल और गैस उद्योगों में वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) की सप्लाई करती है, जो अत्यधिक इंजीनियर, जटिल और मिशन और जीवन-महत्वपूर्ण कम्पोनेंट्स का निर्माण करती है। कंपनी जटिल और हाई इंजीनियर्ड सटीक जाली और मशीनी कम्पोनेंट्स का निर्माण करती है।

दिग्गज क्लाइंट हैं कंपनी के
आज़ाद इंजीनियरिंग (Azad Engineering Limited) के क्लाइंट की बात करें तो इसमें जनरल इलेक्ट्रिक, हनीवेल इंटरनेशनल इंक, मित्सुबिशी हेवी इंडस्ट्रीज लिमिटेड, सीमेंस एनर्जी, ईटन एयरोस्पेस और मैन एनर्जी सॉल्यूशंस एसई जैसी कंपनियां हैं। कंपनी के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसका रेवेन्यू वित्तीय वर्ष 2020 में 124 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्तीय वर्ष 2023 में 2,51.7 करोड़ रुपये हो गया। एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आनंद राठी एडवाइजर्स इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement