Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. वोडाफोन आइडिया और LIC समेत इन शेयरों में आज तेजी के संकेत, न चूकें मुनाफा कमाने का मौका

Share Market Prediction : वोडाफोन आइडिया और LIC समेत इन शेयरों में आज तेजी के संकेत, न चूकें मुनाफा कमाने का मौका

सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही मामूली बढ़त लेकर बंद हुए थे। निफ्टी 10 अंक की बढ़त लेकर 21,741.90 पर बंद हुआ था। वहीं, सेंसेक्स 31.68 अंक बढ़कर 72,271 पर बंद हुआ था। आज सनफार्मा, वोडाफोन आइडिया, सीईएससी, एलआईसी और अशोक लेलैंड के शेयर में तेजी के संकेत हैं।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: January 02, 2024 7:03 IST
इन शेयरों में आ सकती है...- India TV Paisa
Photo:FREEPIK इन शेयरों में आ सकती है तेजी

नए साल के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार सपाट बंद हुआ था। दोनों प्रमुख सूचकांकों में मामूली तेजी दर्ज की गई। निफ्टी 10 अंक की बढ़त लेकर 21,741.90 पर बंद हुआ था। वहीं, सेंसेक्स 31.68 अंक बढ़कर 72,271 पर बंद हुआ था। उधर निफ्टी बैंक 57.95 अंक गिरकर 48,234 अंक पर बंद हुआ। सोमवार को आईटी, पीएसयू बैंक, फार्मा, एफएमसीजी, मेटल, रियल्टी, इन्फ्रा और हेल्थकेयर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुई थीं। इससे इतर ऑटो, फाइनेंस सर्विस और प्राइवेट बैंक के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। आइए जानते हैं कि आज मंगलवार को कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें Sun Pharma Advanced Research, Vodafone Idea, Fortis Healthcare, CESC, LIC और Ashok Leyland शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Century Plyboards, SBI Card, Info Edge, Indiamart Intermesh, L&T और Swan Energy के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर Nestle India, Coal India, Wipro, Grasim Industries और Hindalco हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, शुक्रवार को किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement