1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Buzzing Stocks Today: ONGC, Hero MotoCorp, IndiGo समेत इन कंपनियों के शेयरों में रहेगी हलचल

Buzzing Stocks Today: ONGC, Hero MotoCorp, IndiGo समेत इन कंपनियों के शेयरों में रहेगी हलचल

खबरों के दम पर कई स्टॉक में आज तेजी और मंदी देखने को मिल सकती है। ऐसे में अगर आप ट्रेडिंग या निवेश करते हैं तो इन शेयरों पर नजर रखकर कमाई कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2022 9:13 IST
share market - India TV Paisa
Photo:FILE

share market 

Highlights

  • रूस-यूक्रेन के बीच सुलह होने की खबर का असर आज बाजार पर संभव
  • 58 हजार के अहम स्तर को पार कर सकता है सेंसेक्स एक बार फिर
  • शेयरों के दम पर कई कंपनियों के शेयरों में हलचल देखने को मिलेगी

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन के बीच सुलह होने की खबर का आज भारतीय शेयर बाजार पर असर देखने को मिल सकता है। शेयर बाजार में तेजी की उम्मीद है और एक बार फिर सेंसेक्स 58,000 के पार निकल सकता है। वहीं, खबरों के दम पर कई स्टॉक में आज तेजी और मंदी देखने को मिल सकती है। ऐसे में अगर आप ट्रेडिंग या निवेश करते हैं तो इन शेयरों पर नजर रखकर कमाई कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आज किन शेयरों में हलचल देखने को मिलेगी?

ONGC: सरकार इस सप्ताह देश के शीर्ष तेल और गैस उत्पादक कंपनी ओएनजीसी में अपनी 1.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर करीब 3,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। ओएनजीसी ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि सरकार द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) 30 और 31 मार्च को खुला रहेगा। ऐसे में आज ओएनजीसी के शेयरों में हलचल देखने को मिल सकती है। 

Tata Consumer Products: टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने मंगलवार को टाटा कॉफी लिमिटेड के सभी व्यवसायों के विलय की घोषणा की। इस खबर का असर आज इस शेयर पर देखने को मिल सकता है। 

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प 5 अप्रैल से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 2,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है। हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में मंगलवार को 7 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। आज इस शेयर में भी हलचल देखने को मिल सकती है। 

Future Enterprises: फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एफईएल) ने पीएनबी, केनरा बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को एकमुश्त पुनर्गठन योजना के तहत 19.16 करोड़ रुपये के भुगतान में चूक की है। इस खबर के चलते आज इसके शेयर पर असर देखने को मिलेगा। 

IDBI Bank: आईडीबीआई बैंक ने मंगलवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने 1 अप्रैल से शुरू होने वाले अगले वित्तीय वर्ष के लिए 8,000 करोड़ रुपये की रुपये की बांड को मंजूरी दे दी है। 

PNB: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के निदेशक मंडल ने कारोबार बढ़ाने के लिए बांड जारी कर 12,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इन कंपनियों के शेयरों पर भी रखें नजर 

खबरों के दम पर आज सूरज इंडस्ट्रीज, आरएसडब्ल्यूएम, रेल विकास निगम, आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स, वेलस्पन कॉर्प, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और Coastal Corporation के शेयरों में हलचल देखने को मिलेगी। 

Write a comment
erussia-ukraine-news