Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बिपरजॉय तूफान के प्रकोप का बाजार पर दिखा असर, सेंसेक्स और निफ्टी ने तोड़ा रिकॉर्ड

बिपरजॉय तूफान के प्रकोप का बाजार पर दिखा असर, सेंसेक्स और निफ्टी ने तोड़ा रिकॉर्ड

Market Sensex and Nifty: हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में काफी तेजी देखी जा रही है। सेंसेक्स 466 अंक की उछाल के साथ 63,384 पर तथा निफ्टी 137 अंकों की बढ़त के साथ 18,826 पर कारोबार कर रहा है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: June 16, 2023 16:30 IST
 Market Sensex and Nifty- India TV Paisa
Photo:FILE Market Sensex and Nifty

Market Sensex and Nifty: हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में काफी तेजी देखी जा रही है। सेंसेक्स 466 अंक की उछाल के साथ 63,384 पर तथा निफ्टी 137 अंकों की बढ़त के साथ 18,826 पर कारोबार कर रहा है। कल के तूफान का असर आज बाजार पर देखने को मिला है। एक्सपर्ट का मानना है कि अगर तूफान से अधिक मात्रा में तबाही होती तो उससे मार्केट नुकसान में कारोबार करता। इस बार के तूफान में आई कम तबाही के चलते उछाल देखने को मिला है। 

सुबह से ही फॉर्म में था बाजार

शेयर बाजार ने हफ्ते के आखिरी दिन एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी थी। गुरुवार को 300 अंकों की गिरावट के बाद आज एक बार फिर बाजार ने हरे निशान पर शुरुआत की। आज बाजार खुलते ही दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी दर्ज की गई। फिलहाल सुबह 9.20 बजे सेंसेक्स 176 अंकों की तेजी के साथ 63,093.63 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी भी 51.05 अंकों की तेजी के साथ 18,739.15 पर कारोबार कर रहा था।  सेंसेक्स की बात करें तो फिलहाल इसके 30 में से 7 शेयर नुकसान के साथ कारोबार करे। गिरावट वाले शेयरों में इं​डसइंड बैंक, एलएंडटी, विप्रो, एनटीपीसी, भारती, पावरग्रिड और टीसीएस के शेयर हैं। वहीं चढ़ने वाले शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस, एचसीएल, नेस्ले, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक शामिल हैं। इसके अलावा महिंद्रा, कोटक, इंफोसिस के शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement