Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO Watch: जेएसडब्ल्यू इन्फ्रा का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा, निवेश के लिए इतने हजार रुपये की जरूरत होगी

IPO Watch: जेएसडब्ल्यू इन्फ्रा का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा, निवेश के लिए इतने हजार रुपये की जरूरत होगी

पोर्ट से जुड़ी विनिर्माण कंपनी जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर समुद्र संबंधी सेवाएं उपलब्ध कराती है। इनमें माल आवाजाही, भंडारण, लॉजिस्टिक सेवाएं और अन्य मूल्य-वर्द्धित सेवाएं हैं। कंपनी आईपीओ से प्राप्त राशि में से 880 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और 865.75 करोड़ रुपये का पूंजीगत जरूरतों के लिए करेगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 18, 2023 15:50 IST
IPO - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

जेएसडब्ल्यू ग्रुप की इकाई जेएसडब्ल्यू इन्फ्रा का 2,800 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 25 सितंबर को खुलेगा। कंपनी ने इसके लिए मूल्य दायरा 113-119 रुपये प्रति शेयर तय किया है। सार्वजनिक निर्गम में पूरी तरह से 2,800 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। निवेशक कम से कम 126 इक्विटी शेयर और उसके बाद 126 इक्विटी शेयरों के गुणक में बोली लगा सकते हैं। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि जेएसडब्ल्यू इन्फ्रा एक अच्छी कंपनी है। इसके चलते इसमें निवेशकों का जबरदस्त रुझान देखने को मिल सकता है। आईपीओ की लिस्टिंग भी अच्छी होने की पूरी उम्मीद है। 

यह काम करती है कंपनी 

पोर्ट से जुड़ी विनिर्माण कंपनी जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर समुद्र संबंधी सेवाएं उपलब्ध कराती है। इनमें माल आवाजाही, भंडारण, लॉजिस्टिक सेवाएं और अन्य मूल्य-वर्द्धित सेवाएं हैं। कंपनी आईपीओ से प्राप्त राशि में से 880 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और 865.75 करोड़ रुपये का पूंजीगत जरूरतों के लिए करेगी। इस आईपीओ के लिए 126 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। निवेशकों को आईपीओ में निवेश करने के लिए कम से कम 14,994 रुपये की जरूरत होगी। छोटे निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा पाएंगे।

जुपिटर लाइफलाइन का शेयर 46% उछाल के साथ बंद 

जुपिटर लाइफलाइन का शेयर 46 प्रतिशत से अधि के उछाल के साथ बंद हुआ। आपको बता दें कि जुपिटर लाइफलाइन हॉस्पिटल लिमिटेड के शेयर ने सोमवार को बाजार में शानदार शुरुआत की और 735 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले करीब 34 प्रतिशत उछाल के साथ सूचीबद्ध हुए। बीएसई बीएसई पर शेयरों ने निर्गम मूल्य से 30.61 प्रतिशत की बढ़त के साथ 960 रुपये पर शुरुआत की। जुपिटर लाइफलाइन हॉस्पिटल लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 63.72 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 695-735 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement