Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IRM Energy IPO: खुल गया इस एनर्जी कंपनी का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड से लेकर GMP तक की सभी डिटेल

IRM Energy IPO: खुल गया इस एनर्जी कंपनी का आईपीओ, जानिए प्राइस बैंड से लेकर GMP तक की सभी डिटेल

IRM Energy IPO का आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। कंपनी ने आईपीओ में प्राइस बैंड 480 रुपये से लेकर 505 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईआरएम एनर्जी के आईपीओ का साइज 545.40 करोड़ रुपये है। यह पूरा आईपीओ फ्रैश इश्यू है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: October 18, 2023 11:20 IST
IRM Energy IPO - India TV Paisa
Photo:IRM ENERGY IPO IRM Energy IPO

आईपीओ में निवेश का मौका तलाश रहे निवेशकों के लिए खुशखबरी है। आज से आईआरएम एनर्जी (IRM Energy IPO) का आईपीओ खुल गया है। ये आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 20 अक्टूबर शुक्रवार तक खुला रहेगा। आईपीओ का प्राइस बैंड 480 रुपये से लेकर 505 रुपये रखा गया है। वहीं, इसके शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये निर्धारित की गई है।

IRM Energy IPO में कितना है फ्रैश इश्यू?

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ का साइज 545.40 करोड़ रुपये है। यह पूरा आईपीओ फ्रैश इश्यू है। फ्रैश इश्यू के तहत मिलने वाला सारा पैसा कंपनी को मिलता है। इसमें किसी भी तरह का ओएफएस शामिल नहीं है। जब भी किसी भी आईपीओ में ओएफएस आता है तो प्रमोटरों या निवेशकों आईपीओ में अपने पास मौजूद शेयरों की बिक्री करते हैं और पैसा उनके पास जाता है।  

लॉट साइज

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ का लॉट साइज 29 शेयरों का तय किया गया है। किसी भी रिटेल निवेशक को आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम 14,645 रुपये का निवेश करना होगा। कंपनी की ओर से एंकर निवेशकों से पहले ही 160.35 करोड़ रुपये जुटा लिए गए हैं।

IRM Energy IPO कितना है GMP

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ के जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम की बात करें तो मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक ये 70 रुपये प्रति शेयर चल रहा है। इस मतलब यह है आईआरएम एनर्जी के आईपीओ की लिस्टिंग 70 रुपये प्रीमियम के साथ हो सकती है। 

IRM Energy IPO कब होगा लिस्ट ? 

आईआरएम एनर्जी आईपीओ का अलॉटमेंट 27 अक्टूबर को हो सकता है। वहीं, रिफंड उसके अगले दिन आ सकता है। एनएसई और बीएसई पर 31 अक्टूबर मंगलवार को लिस्ट हो सकता है। अगर कंपनी टी+3 को चुनती है तो इसकी तारीखों में बदलाव भी हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement