Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. वोडाफोन आइडिया का शेयर धड़ाम! आई बड़ी गिरावट, क्या मस्क की स्टारलिंक से हो रहा है टाई-अप?

वोडाफोन आइडिया का शेयर धड़ाम! आई बड़ी गिरावट, क्या मस्क की स्टारलिंक से हो रहा है टाई-अप?

Vodafone Idea Share : वोडाफोन आइडिया के शेयर में मंगलवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली है। कारोबारी सत्र में यह शेयर 5 फीसदी से अधिक टूटकर 15.95 रुपये के लो पर आ गया। कंपनी द्वारा स्टारलिंक के साथ किसी भी टाई-अप से इन्कार करने के बाद शेयर में यह गिरावट आई।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 02, 2024 14:43 IST
वोडाफोन आइडिया शेयर- India TV Paisa
Photo:FILE वोडाफोन आइडिया शेयर

वोडाफोन आइडिया के शेयर (Vodafone Idea share) ने आज उल्टी चाल चल दी है। इस टेलीकॉम कंपनी का शेयर मंगलवार को कारोबारी सत्र के दौरान करीब 5 फीसदी से अधिक टूटकर 15.95 रुपये के लो पर आ गया। शेयर में यह गिरावट वोडाफोन आइडिया द्वारा एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक के साथ किसी भी संभावित टाई-अप की खबरों का खंडन करने के बाद आई। मंगलवार को स्टॉक मार्केट एक्सचेंज फाइलिंग में वोडाफोन आइडिया ने बताया कि वह नामित पार्टी के साथ कोई भी चर्चा नहीं कर रही है। कंपनी ने कहा कि हमें नहीं पता कि ये खबरें किस बेस पर आ रही हैं। भारतीय पूंजी बाजार नियामक सेबी द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब देते हुए वोडाफोन आइडिया ने भारतीय स्टॉक मार्केट एक्सचेंजों को यह जानकारी थी।

वोडाफोन आइडिया ने किया खबर का खंडन

सेबी द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण का जवाब देते हुए वोडाफोन आइडिया ने कहा, 'यह 29 दिसंबर 2023 के समाचार आइटम ....... के बारे में स्पष्टीकरण से संबंधित है, जिसका शीर्षक "Elon's Starlink Tie-Up Talks In Market Pumps Vodafone Idea To The Skies In India" है। इस संबंध में हम बताना चाहते हैं कि कंपनी किसी भी ऐसी नामित पार्टी के साथ चर्चा में नहीं है। हम इस न्यूज आइटम के आधार से अवगत नहीं हैं। हम दोहराना चाहते हैं और स्पष्ट करना चाहते हैं कि कंपनी सेबी लिस्टिंग विनियमों का पालन करेगी और स्टॉक एक्सचेंजों को सभी प्राइस सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन से समय पर अवगत कराएगी।'

2 दिन में 38% चढ़ गया था शेयर

पिछले शुक्रवार को अमेरिकी अरबपति एलन मस्क के 10 जनवरी 2024 को वोडाफोन आइडिया के संभावित टाई-अप के लिए गुजरात जाने की खबरें आईं। इसके बाद वोडाफोन आइडिया के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी। न्यूज रिपोर्ट में कहा गया था कि एलन मस्क की स्टारलिंक को भारत में अपने स्पेस लिंक्ड ब्रॉडबैंड व्यवसाय के लिए एक स्पेक्ट्रम पार्टनर की आवश्यकता है। इससे शुक्रवार को वोडाफोन आइडिया के शेयरों में जबरदस्त खरीदारी आई। यह खरीदारी सोमवार को भी जारी रही। पिछले दो सेशंस में ही कंपनी के शेयर में 38% से ज्यादा का उछाल आ गया था। इस न्यूज रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सेबी ने सोमवार को इस मामले पर वोडाफोन आइडिया से स्पष्टीकरण मांगा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement