Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Mukka Proteins IPO: GMP, सब्सक्रिप्शन, अप्लाई करने की आखिरी तारीख सहित जानें सबकुछ

Mukka Proteins IPO: GMP, सब्सक्रिप्शन, अप्लाई करने की आखिरी तारीख सहित जानें सबकुछ

मुक्का प्रोटीन्स मछली के भोजन, मछली के तेल और संबंधित संबद्ध उत्पादों में घरेलू स्तर पर 25-30% बाजार हिस्सेदारी के साथ एक अग्रणी कंपनी है। वैश्विक बाजारों में भी इसकी अच्छी मांग है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 29, 2024 12:41 IST
मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FILE मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ

Mukka Proteins IPO: मुक्का प्रोटीन्स का आईपीओ, निवेशकों के लिए आज से खुल गया है। इस आईपीओ में निवेश 29 फरवरी से लेकर 4 मार्च, 2024 तक पैसा लगा पाएंगे। मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ ने बुधवार, 28 फरवरी को एंकर निवेशकों से ₹67.20 करोड़ जुटाए। कंपनी ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसने एंकर निवेशकों को 2,39,99,565 इक्व्टिी शेयर आवंटित किए हैं। मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ का प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड ₹26 से ₹28 के बीच तय किया गया है। मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का लॉट साइज 535 इक्विटी शेयर और उसके बाद 535 इक्विटी शेयरों के गुणकों में निवेशक पैसा लगा सकते हैं। 

क्या है कंपनी का कारोबार 

मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली का भोजन, मछली का तेल और मछली में घुलनशील पेस्ट का निर्माण और बिक्री करती है। कंपनी के तीन प्रमोटर निदेशक, कलंदन मोहम्मद हारिस, कलंदन मोहम्मद आरिफ और कलंदन मोहम्मद अल्थफ, कारोबार में सक्रिय रूप से शामिल हैं। कंपनी के आरएचपी के अनुसार, इसके सूचीबद्ध समकक्ष अवंती फीड्स लिमिटेड (25 के पी/ई के साथ), गोदरेज एग्रोवेट लिमिटेड (33.23 के पी/ई के साथ), ज़ील एक्वा लिमिटेड (20.63 के पी/ई के साथ) हैं। 

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ के बारे में 

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का साइज ₹224 करोड़ है। 1 रुपये के अंकित मूल्य के साथ 8,00,00,000 इक्विटी शेयरों का एक ताज़ा निर्गम शामिल है। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) में कहा गया है, कंपनी इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य, अपने सहयोगी, एंटो प्रोटीन्स प्राइवेट लिमिटेड में निवेश, अपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, और कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं का वित्तपोषण में करेगी।

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का आज जीएमपी 

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम +15 है। यानी मुक्का प्रोटीन्स का शेयर ग्रे मार्केट में ₹15 के प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। आईपीओ मूल्य बैंड के ऊपरी छोर और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, मुक्का प्रोटीन्स शेयर मूल्य की अनुमानित लिस्टिंग कीमत ₹43 प्रति शेयर बताई गई थी। ग्रे मार्केट गतिविधियों के आधार पर, आज आईपीओ जीएमपी ऊपर की ओर बढ़ रहा है और एक मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद है। मुक्का प्रोटीन्स मछली के भोजन, मछली के तेल और संबंधित संबद्ध उत्पादों में घरेलू स्तर पर 25-30% बाजार हिस्सेदारी के साथ एक अग्रणी कंपनी है। वैश्विक बाजारों में भी इसकी अच्छी मांग है। रिपोर्ट की गई अवधि के दौरान कंपनी ने अपने टॉप और बॉटम लाइन में वृद्धि दर्ज की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement