1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Nifty 16,000 के पार, Share Market में लौटेगी तेजी, ये सेक्टर कराएंगे बंपर कमाई

Nifty 16,000 के पार, Share Market में लौटेगी तेजी, ये सेक्टर कराएंगे बंपर कमाई

निफ्टी ने आज 16 हजार के बैरिकेड को तोड़ दिया है। दरअसल, पिछले दिनों में कई बार निफ्टी 16 हजार के करीब पहुंचकर नीचे फिसल जा रहा था।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 05, 2022 13:10 IST
Nifty - India TV Hindi
Photo:FILE

Nifty 

Nifty50 लंबे समय के बाद 16,000 के पार निकलकर ट्रेड करा रहा है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि अगर, आज निफ्टी 16,000 के ऊपर क्लोजिंग देता है तो अगला लेवल 16,400 से लेकर 16,500 का होगा। यानी शेयर बाजार में तेजी लौटेगी। बाजार में तेजी लौटने पर निवेशकों को अच्छी कमाई हो सकती है। आइए, जानते हैं कि कौन-कौन सेक्टर करा सकते हैं आपको बंपर कमाई। 

ऑटो, फर्टिलाइजर और FMCG को पोर्टफोलियो में शामिल करें 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि शेयर बाजार के लिए मंगलवार का दिन बेहद मंगल साबित हुआ है। निफ्टी ने आज 16 हजार के बैरिकेड को तोड़ दिया है। दरअसल, पिछले दिनों में कई बार निफ्टी 16 हजार के करीब पहुंचकर नीचे फिसल जा रहा था। यह बाजार में मजबूती लौटने का संकेत है। अगर, निफ्टी50 16,000 के पार बंद होता है तो अगला टारगेट 16,500 तक होगा। बाजार की इस तेजी में कई सेक्टर पार्टिसिपेट करेंगे, जिनमें ऑटो, फर्टिलाइजर और FMCG के स्टॉक का अहम रोल होगा। इन सेक्टर की अच्छी कंपनियों में मजबूत रैली देखने को मिल सकती है। निवेशक अपने पोर्टफोलियो में इन कंपनियों के शेयर शामिल कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। 

सेंसेक्स भी 53,000 के पार निकला 

बाजार में तेजी लौटने से बीएई सेंसेक्स ने भी 53,000 के अहम स्तर को तोड़ते हुए पार निकलकर कारोबार कर रहा है। बाजार में तेजी लौटने से ट्रेडर्स और निवेशकों की आज जबरदस्त कमाई हुई है। कई शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स में पावर ग्रिड, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, टाटा स्टील, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और भारतीय स्टेट बैंक बढ़त दर्ज करने वाले प्रमुख शेयरों हैं।

Latest Business News