Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. 25 दिन में नहीं सिर्फ 15 दिन में पैसा हुआ डबल, इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को देखते ही देखते बना दिया करोड़पति

25 दिन में नहीं सिर्फ 15 दिन में पैसा हुआ डबल, इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को देखते ही देखते बना दिया करोड़पति

Premier Explosives Stocks: इस कंपनी के पास हजार करोड़ का नेटवर्थ भी नहीं है। फिर भी Premier Explosives के Share ने 15 दिन में निवेशकों के पैसे को डबल कर दिया है। इसके पीछे का कारण भी अब सामने आ गया है।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: July 20, 2023 8:30 IST
Premier Explosives Share Price- India TV Paisa
Photo:FILE Premier Explosives Share

Premier Explosives Share Price: डिफेंस फर्म का जून तिमाही का मुनाफा साल-दर-साल आधार पर छह गुना बढ़ने के बाद प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स लिमिटेड के शेयर कल रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स ने जून तिमाही में 8.21 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 1.26 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। इसके बाद, बीएसई पर प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स के शेयर 808.35 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 10% के ऊपरी सर्किट के साथ 889.15 रुपये पर पहुंच गए। शेयर बढ़त के साथ 829.95 रुपये पर खुला। अधिकांश सत्र के लिए 808.35 रुपये के पिछले बंद स्तर के करीब कारोबार करने के बाद, कमाई की घोषणा के बाद डिफेंस स्टॉक ने व्यापार के अंतिम घंटे में ऊपरी सर्किट मारा। इस कंपनी ने निवेशकों को महीने भर के भीतर दोगुना रिटर्न दे दिया है। एक तरह जहां मार्केट बुलिश है तो वहीं इस कंपनी का शेयर भी निवेशकों को मोटा मुनाफा बना कर दे रहा है।

15 दिन में पैसा डबल

कंपनी के शेयर की ग्रोथ की बात करें तो वह अब तक का सबसे बेस्ट है। प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स के शेयर पिछले 15 दिन में निवेशकों को डबल मुनाफा बनाकर दे चुके हैं। 5 जुलाई को इस कंपनी के शेयर की कीमत 441 रुपये थी जो आज 889 रुपये तक चली गई है। बाजार जिस स्पीड से इसके स्टॉक प्राइस बढ़ रहे हैं, उसे देखकर एक्सपर्ट का कहना है कि आगे भी इसमें बुलिश देखने को मिल सकती है। पिछले एक साल में इस डिफेंस कंपनी के स्टॉक्स 158 प्रतिशत बढ़े हैं और इस साल की शुरुआत से 112 प्रतिशत बढ़े हैं। तीन साल में स्टॉक 678% चढ़ गया है। बीएसई पर कुल 0.76 लाख शेयरों का कारोबार हुआ, जिससे 6.51 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ। कंपनी का मार्केट कैप अभी 956.04 करोड़ रुपये है।

Premier Explosives के Share ने 15 दिन में पैसा किया डबल

Image Source : INDIA TV
Premier Explosives के Share ने 15 दिन में पैसा किया डबल

पिछले साल 52-सप्ताह के निचले स्तर था स्टॉक

28 जुलाई 2022 को स्टॉक 52-सप्ताह के निचले स्तर 305.10 रुपये पर पहुंच गया। प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 85 पर है, जो दर्शाता है कि स्टॉक बहुत अधिक खरीदा गया है। पिछले एक साल में स्टॉक का बीटा 0.7 है, जो कम अस्थिरता का संकेत देता है। प्रीमियर एक्सप्लोसिव के शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन से अधिक लेकिन 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग औसत से कम पर कारोबार कर रहे हैं।

Premier Explosives

Image Source : INDIA TV
कंपनी के शेयर की डिमांड हाई

रेवेन्यू में आया उछाल

पिछली तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2022 की जून तिमाही में 51.77 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 61.95 करोड़ रुपये हो गया। प्रति शेयर आय (EPS) जून 2022 तिमाही में 2.17 रुपये के मुकाबले Q1 में बढ़कर 7.64 रुपये हो गया। बता दें कि प्रीमियर एक्सप्लोसिव्स लिमिटेड मुख्य रूप से रक्षा, अंतरिक्ष, खनन और बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए उच्च ऊर्जा सामग्री और उससे संबंधित उत्पादों के निर्माण में लगी हुई है। कंपनी भारत के अलावा विदेशों में भी बिजनेस करती है।  

ये भी पढ़ें: आज के प्री-ओपन सत्र में कैसे तय होगा रिलायंस के जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर का मूल्य? यहां समझें गणित

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement