Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. डीमर्जर से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आया जबरदस्त उछाल, आज ही हुई है Jio Financial Services की एंट्री

डीमर्जर से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आया जबरदस्त उछाल, आज ही हुई है Jio Financial Services की एंट्री

Reliance Industries: आज एक तरफ जहां सेंसेक्स और निफ्टी नुकसान में चल रहे हैं तो वहीं दूसरे तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: July 20, 2023 11:26 IST
Reliance Industries Share- India TV Paisa
Photo:FILE Reliance Industries Share

Reliance Industries Share: आज रिलायंस इंडस्ट्रीज से Jio Financial Services को डीमर्ज किया गया है। आज ही इस नई कंपनी के शेयर की कीमत भी तय की गई है। एक्सपर्ट ये उम्मीद कर रहे थे कि इसके शेयर में उछाल देखने को मिल सकता है, लेकिन बाजार खुलने के थोड़ी ही देर बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में उछाल आ गया और 39 अंकों की मजबूती के साथ 2,619 पर पहुंच गया। आगे और तेजी की उम्मीद है।

ये रही डिटेल

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 20 जुलाई को शेयरधारकों को सूचित किया कि विलय के बाद आरआईएल शेयर के अधिग्रहण की लागत 95.32 प्रतिशत और आरएसआईएल शेयर के अधिग्रहण की लागत 4.68 प्रतिशत है। आरआईएल ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि आपको कंपनी में इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण की पूर्व-डिमर्जर लागत को इस तरीके से विभाजित करने की सलाह दी जाती है। आरएसआईएल का मतलब रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड है, जो 20 जुलाई को आरआईएल से अलग हो जाएगा। इसका नाम बदलकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (जेएफएस) कर दिया जाएगा और बाद की तारीख में एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध किया जाएगा। 

अभी नहीं खरीद सकते हैं शेयर

फाइलिंग में कहा गया है, "यह संचार शेयरधारकों के लाभ के लिए है और कंपनी इस मार्गदर्शन के संबंध में कोई व्यक्त या निहित दायित्व नहीं लेती है।" व्यवस्था की योजना के अनुसार, आरआईएल के शेयरधारकों को समूह में उनके प्रत्येक 1 शेयर के लिए अलग इकाई रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स का 1 शेयर मिलेगा, लेकिन निवेशकों को ध्यान देना चाहिए कि यह नया स्टॉक अभी व्यापार योग्य नहीं है। लिस्टिंग की तारीख की घोषणा होने तक यह निफ्टी 50 में स्थिर मूल्य पर रहेगा। स्टॉक सूची के तीन दिन बाद इसे निफ्टी 50 से हटा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंइसभारतीयकंपनीकेसीईओकीसैलरीमेंआपशुरूकरदेंगेस्टार्टअप, सिर्फएकसालमेंमिला 2X ग्रोथ

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement