Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RR Kabel का IPO 13 सितंबर को खुलेगा, निवेश करने से पहले जानें क्या चल रहा है ग्रे मार्केट में ताजा भाव

RR Kabel का IPO 13 सितंबर को खुलेगा, निवेश करने से पहले जानें क्या चल रहा है ग्रे मार्केट में ताजा भाव

ओएफएस में प्रवर्तकों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 1.72 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 08, 2023 14:58 IST
आईपीओ- India TV Paisa
Photo:FREEPIK आईपीओ

आरआर काबेल का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 13 सितंबर को खुलेगा। कंपनी ने अपने नए निर्गम का आकार घटाकर 180 रुपये तक करने का फैसला किया है। टीपीजी कैपिटल- समर्थित तार और केबल विनिर्माता कंपनी का आईपीओ 15 सितंबर को बंद होगा। आईपीओ के तहत नए शेयरों की पेशकश के अलावा बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है। कंपनी के दस्तावेजों के अनुसार, उसने अपने इक्विटी शेयरों के नए शेयरों की मात्रा पूर्व के लक्ष्य 225 करोड़ रुपये से घटाकर 180 करोड़ रुपये तक कर दी है। आरआर काबेल के शेयर 26 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है।

आईपीओ का मूल्य दायरा ₹983-1,035 प्रति शेयर तय 

आरआर काबेल आईपीओ का मूल्य दायरा ₹983-1,035 प्रति शेयर तय किया गया है। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर, आरआर काबेल का लक्ष्य आईपीओ से ₹1,964 करोड़ जुटाने का है। आईपीओ में ₹180 करोड़ के इक्विटी शेयरों का ताजा अंक और प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा ₹1,784 करोड़ के 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

आरआर काबेल के आईपीओ का आज ग्रे मार्केट में भाव 

मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार, आज आरआर काबेल आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम ₹40 प्रति शेयर है। इसका मतलब यह है कि ग्रे मार्केट में आरआर काबेल के शेयर अपने निर्गम मूल्य से ₹40 अधिक पर कारोबार कर रहे हैं। यह ₹1,035 प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर 3.86% के प्रीमियम का संकेत देता है।

1.72 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे

ओएफएस में प्रवर्तकों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 1.72 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे। ओएफएस में शेयर बेचने वालों में महेंद्रकुमार रामेश्वरलाल काबरा, हेमंत महेंद्रकुमार काबरा, सुमीत महेंद्रकुमार काबरा, काबेल बिल्डकॉन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और राम रत्ना वायर्स लिमिटेड शामिल हैं। निजी इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल ओएफएस के तहत कंपनी में अपनी हिस्सेदारी आंशिक रूप से बेचेगी। टीपीजी कैपिटल की आरआर काबेल में 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से लिए गए कर्ज को पूर्ण या आंशिक रूप से कम करने के लिए नए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय में से 136 करोड़ रुपये का उपयोग करने का प्रस्ताव किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement