Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Share Market Open: बाजार में दिखे पॉजिटिव संकेत, मार्केट खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने भरी उड़ान

Share Market Open: बाजार में दिखे पॉजिटिव संकेत, मार्केट खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने भरी उड़ान

Sensex and Nifty Updates: आज शेयर बाजार में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: June 28, 2023 10:07 IST
Share Market Open- India TV Paisa
Photo:FILE Share Market Open

Share Market Open: आज बाजार में काफी पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं। सेंसेक्स और निफ्टी ने खुलते ही छलांग लगा दी है। सेंसेक्स 159 अंकों की उछाल के साथ 63,575 पर तथा निफ्टी 56 अंक मजबूत होकर 18,874 पर कारोबार कर रहा है। बाजार से जुड़े एक्सपर्ट का कहना है कि आज निफ्टी नया रिकॉर्ड बना सकता है। उन्हें उम्मीद है कि आज एक बार फिर 18,900 के आंकड़े को पार कर लेना। 

Sensex 30 share updates

Image Source : BSE
ये हैं सेंसेक्स-30 के शेयर

आईपीओ को खरीदने का आज आखिरी है मौका 

ईद को लेकर शेयर बाजार की छुट्टियों में हुए बदलाव के कारण आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी का आईपीओ तय समय से एक दिन पहले ही बंद हो जाएगा यानि कि आज IPO सब्सक्राइब करने का आखिरी मौका है। NSE ने अपने नए सर्कुलर में बताया है कि आइडियाफोर्ज आईपीओ की मेंबरशिप डेट 29 जून से बदलकर 28 जून कर दी गई है। इस कंपनी में निवेश करने को लेकर निवेशकों में पहले दिन काफी क्रेज देखा गया था। आईपीओ खुलने के पहले ही दिन इसे 11 गुना नए सब्सक्राइबर मिले थे। आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी ने अपने 567 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 638 से 672 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसके लिए 22 शेयर का एक लॉट बनाया गया है, जिसे निवेशक 14,784 रुपये खर्च कर खरीद सकते हैं।

यहां दिख सकता है असर

एचडीएफसी बैंक ने पिछले साल चार अप्रैल को आवास वित्त कंपनी एचडीएफसी का खुद में विलय करने पर सहमति जतायी थी। यह सौदा 40 अरब डॉलर का है। देश में कंपनी इतिहास में इसे सबसे बड़ा विलय सौदा करार दिया गया है। इस विलय के बाद देश की एक बड़ी वित्तीय सेवा कंपनी सृजित होगी। विलय के बाद बनने वाली नई इकाई की संयुक्त रूप से संपत्ति करीब 18 लाख करोड़ रुपये होगी। इस सौदे के तहत एचडीएफसी के प्रत्येक शेयरधारक को 25 शेयरों के बदले एचडीएफसी बैंक के 42 शेयर मिलेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement