Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Close: भारतीय शेयर बाजार की दमदार वापसी, सेंसेक्स 71800 के ऊपर हुआ बंद

Stock Market Close: भारतीय शेयर बाजार की दमदार वापसी, सेंसेक्स 71800 के ऊपर हुआ बंद

Stock Market Close: भारतीय शेयर बाजार आज बड़ी तेजी के साथ बंद हुआ है। फिन सर्विस, फार्मा, एफएमसीजी, रियल्टी, एनर्जी, इन्फ्रा, सर्विस सेक्टर, हेल्थकेयर, ऑयल और गैस इडेक्स खरीदारी देखने को मिली।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: January 04, 2024 16:02 IST
Sensex- India TV Paisa
Photo:PTI BSE

भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार के कारोबारी सत्र में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। बाजार में स्मॉलकैप, मिडकैप और लार्जकैप तीनों ही सेगमेंट में जबरदस्त खरीदारी हुई है। बीएसई सेंसेक्स 490 अंक या 0.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71,847.57 अंक और एनएसई निफ्टी 141 अंक या 0.60 प्रतिशत की तेजी के साथ 21,658.60 अंक पर बंद हुआ। एनएसई पर तेजी के साथ बंद होने वाले शेयरों की संख्या अधिक रही। फिन सर्विस, फार्मा, एफएमसीजी, रियल्टी, एनर्जी, इन्फ्रा, सर्विस सेक्टर, हेल्थकेयर, ऑयल और गैस इडेक्स में तेजी का रुझान देखा गया। 

इन शेयरों में दिखी तेजी 

सेंसेक्स पैक में बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स, नेस्ले, इन्फोसिस, भारतीय एयरटेल, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, एमएंडएम, विप्रो, टीसीएस, टाटा स्टील, मारुति सुजुकी, एचयूएल, आईटीसी, कोटक महिंद्रा, एसबीआई और जेएसडब्लू स्टील के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं। 

बता दें, लगातार दो दिन की गिरावट के बाद भारतीय बाजारों की ओपनिंग आज तेजी के साथ हुई थी। सेंसेक्स आज सुबह मार्केट खुलने पर 269.91 अंक की उछाल के साथ  71626.51 के लेवल पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) निफ्टी भी 74.9 अंक की बढ़त के साथ 21,592.25 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था। 

वैश्विक बाजारों का हाल 

एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, टोक्यो, ताइपे और सियोल के बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। जाकार्ता और बैंकॉक के बाजार हरे निशान में बंद हुए हैं। अमेरिकी बाजार बुधवार को लाल निशान में बंद हुए थे। कच्चे तेल में आज तेजी देखी जा रही है।ब्रेंट क्रूड 0.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ 78.87 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई क्रूड एक प्रतिशत की तेजी के साथ 73.42 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार कर रहा है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement