Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शुक्रवार को शेयर बाजार तगड़ी गिरावट के साथ बंद, सेंसेक्स 365 अंक टूटा, Jio फाइनेंशियल में जोरदार उठापटक

शुक्रवार को शेयर बाजार तगड़ी गिरावट के साथ बंद, सेंसेक्स 365 अंक टूटा, Jio फाइनेंशियल में जोरदार उठापटक

आज एलएंडटी का शेयर सबसे ज्यादा 2 फीसदी से ज्यादा टूट गया। इसके अलावा जेएसडब्ल्यू, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, आईटीसी, महिंद्रा और एनटीपीसी के शेयर सबसे ज्यादा टूटे।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 25, 2023 16:01 IST
Stock market- India TV Paisa
Photo:PTI StoCk Market

अमेरिकी और एशियाई बाजारों में गिरावट के बीच शुक्रवार को भारतीय बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली। करीब 450 अंकों खराब शुरुआत के बाद बाजार में दिन भर बिकवाली का दौर जारी रहा और कारोबार के अंत में शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ। कारोबार की समाप्ति के समय बीएसई सेंसेक्स 365.83 अंकों की गिरावट के साथ 64,886.51 अंकों पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज NSE  का निफ्टी भी 143.70 अंकों की ​बड़ी गिरावट के साथ 19,243.00 पर बंद हुआ। 

सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों की बात की जाए तो सिर्फ 7 शेयर ही तेजी के साथ बंद होने में कामयाब हो पाए। तेजी दर्ज करने वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, एक्सिस बैंक शामिल हैं। वहीं आज एलएंडटी का शेयर सबसे ज्यादा 2 फीसदी से ज्यादा टूट गया। इसके अलावा जेएसडब्ल्यू, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, आईटीसी, महिंद्रा और एनटीपीसी के शेयर सबसे ज्यादा टूटे। 

Jio फाइनेंस में उठापटक 

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा उठापटक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में देखने कोमिली। कारोबार की शुरुआत में यह शेयर लोअर सर्किट में था। वहीं एक घंटे के भीतर यह अपर सर्किट में आ गया। इसके बाद यह आंख मिचौली का खेल चलता रहा। बाजार बंद होने के समय 2.83% की तेजी के साथ यह शेयर 6.10 अंकों की तेजी के साथ 222.00 पर बंद हुआ। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement