Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Closing: बाजार में मंगल ही मंगल, Sensex-Nifty में धुआंधार तेजी, जानिए आज के मालामाल करने वाले स्टॉक

Stock Market Closing: बाजार में मंगल ही मंगल, Sensex-Nifty में धुआंधार तेजी जारी, जानिए आज के मालामाल करने वाले स्टॉक

आज शेयर बाजार में पॉजिटिव शुरुआत हुई। बीएसई सेंसेक्स 338 अंक उछलकर खुला। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 338.00 अंक की तेजी के साथ 65,682.17 अंक पर पहुंच गया।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 11, 2023 15:44 IST
Stock Market- India TV Paisa
Photo:FILE Stock Market

शेयर बाजार (Stock Market) में बुल-रन का दौर जारी है। सोमवार के बार आज एक बार फिर शेयर बाजार ने फिर चौकड़ी भरते हुए जोरदार तेजी के साथ कारोबार किया। बाजार बंद होते समय सेंसेक्स (Sensex) 273.67 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था और 65,617.84 अंकों पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर NSE निफ्टी 83.50 अंकों की तेजी के साथ 19,439.40 पर बंद हुआ। आज सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। 

आज के कारोबार में सेंसेक्स पर सनफार्मा का शेयर टॉप गेनर रहा और यह शेयर 2.71 प्रतिशत चढ़ गया। इसके अतिरिक्त मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, आईटीसी, नेस्ले, इंफोसिस एवं लार्सन एंड टुब्रो का शेयर भी 1 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ गया। दूसरी ओर बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, एसबीआई, एचडीएफसी के शेयरों की खूब पिटाई हुई और ये शेयर टॉप लूजर रहे। 

तेजी के साथ खुले थे बाजार

इससे पहले आज शेयर बाजार में पॉजिटिव शुरुआत हुई। बीएसई सेंसेक्स 338 अंक उछलकर खुला। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 338.00 अंक की तेजी के साथ 65,682.17 अंक पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई निफ्टी 97.05 अंकों की तेजी के साथ 19,452.95 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स में शामिल 30 में से 29 शेयरों में तेजी और सिर्फ एक विप्रो में गिरावट देखने को मिल रही है। सबसे अधिक तेजी बजाज फिनसर्व के शेयरों में देखने को मिल रही है। आईटी, फार्मा, एफएमसीजी समेत तमाम इंडेक्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। bse top 30

Image Source : FILE
bse top 30

आज इन शेयरों में हुई जोरदार कमाई 

सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाइटन लाभ में थे। सेंसेक्स के 30 शेयरों में सिर्फ विप्रो नुकसान में था। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजार सोमवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे। 

शुक्रवार के ब्रेक के बाद इस हफ्ते जारी है तेजी 

आपको बता दें कि सोमवार को स्थानीय शेयर बाजारों में सोमवार को तेजी लौटी और बीएसई सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद हुआ था। सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में भारी खरीदारी और विदेशी पूंजी प्रवाह जारी रहने से बाजार में तेजी रही। हालांकि, तिमाही नतीजे आने से पहले सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बाजार की बढ़त पर कुछ अंकुश लगा। कंपनियों के वित्तीय परिणाम इस सप्ताह से आने शुरू हो जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement