Thursday, July 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी फ्रेश रिकॉर्ड नई ऊंचाई पर खुले, इन स्टॉक्स ने लगाई छलांग

Stock Market: सेंसेक्स-निफ्टी फ्रेश रिकॉर्ड नई ऊंचाई पर खुले, इन स्टॉक्स ने लगाई छलांग

एनएसई निफ्टी 50 सूचकांक पर गुरुवार को नेस्ले इंडिया, डिविस लैब्स, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस टॉप गेनर के तौर पर ट्रेड कर रहे हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 13, 2024 9:53 IST
टॉप लूजर के तौर पर हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स और आईसीआईस- India TV Paisa
Photo:FILE टॉप लूजर के तौर पर हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स और आईसीआईसीआई बैंक ट्रेड कर रहे हैं।

घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को लगातार दूसरे दिन तेजी के साथ खुला। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी आज दोनों फ्रेश रिकॉर्ड हाई पर कारोबार की शुरुआत की। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेसेंक्स सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर 379.51 अंक की बढ़त लिए 76986.08 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 120.40 अंक की बढ़त के साथ 23,443.35 के लेवल पर कारोबार कर रहा था।

इन स्टॉक्स में बड़ी हलचल

एनएसई निफ्टी 50 सूचकांक पर गुरुवार को नेस्ले इंडिया, डिविस लैब्स, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस टॉप गेनर के तौर पर ट्रेड कर रहे हैं, जबकि टॉप लूजर के तौर पर हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाटा कंज्यूमर्स प्रोडक्ट्स और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं।

कच्चा तेल का हाल

डब्ल्यूटीआई कच्चे तेल की कीमतें मौजूदा समय में 78.31 डॉलर पर कारोबार कर रही हैं, जो 0.01% की मामूली गिरावट है। ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें गुरुवार सुबह तक 82.47 डॉलर पर कारोबार कर रही हैं, जो 0.09% की मामूली वृद्धि दर्शाती है।

फेडरल रिजर्व ने दरें अपरिवर्तित रखी

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपनी प्रमुख ब्याज दर को अपरिवर्तित रखेगा। साथ ही यह भी संकेत दिया कि वह साल के आखिर से पहले सिर्फ एक रेट कट की उम्मीद की जा सकती है। यह पहले के पूर्वानुमानों से एक महत्वपूर्ण बदलाव है, जिसमें तीन दर कटौती का अनुमान लगाया गया था, क्योंकि हाल ही में नरमी के बावजूद मुद्रास्फीति लगातार उच्च बनी हुई है।

निवेशकों ने की शानदार खरीदारी

एनएसई के अनंतिम आंकड़ों के मुताबिक, 12 जून को विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने ₹427 करोड़ की शुद्ध खरीदारी की, जबकि घरेलू निवेशकों (डीआईआई) ने ₹234 करोड़ की शुद्ध खरीदारी की। बुधवार को एफआईआई ने ₹15,273 करोड़ की खरीदारी की और ₹14,847 करोड़ की बिक्री की, जबकि डीआईआई ने ₹13,652 करोड़ की खरीदारी की और ₹13,418 करोड़ की बिक्री की।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement