Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ऑल टाइम हाई पर पहुंचा TATA का यह शेयर, मार्केट कैप 15 लाख करोड़ के पार, जानिए वजह

ऑल टाइम हाई पर पहुंचा TATA का यह शेयर, मार्केट कैप 15 लाख करोड़ के पार, जानिए वजह

TCS Share Price : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस के शेयर ने आज ऑल टाइम हाई लेवल दर्ज किया है। कंपनी की यूरोप असिस्टेंस के साथ मल्टी ईयर डील के बाद शेयर में तेजी देखने को मिली।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 06, 2024 16:42 IST
टाटा ग्रुप न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE टाटा ग्रुप न्यूज

TCS Share Price : टाटा ग्रुप (Tata Group) की दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर में मंगलवार को अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली। इससे कंपनी के शेयर ने आज ऑल टाइम हाई लेवल बनाया है। कारोबार के दौरान यह शेयर 4 फीसदी से अधिक के उछाल के साथ 4149.75 रुपये पर चला गया। यह इस शेयर का ऑल टाइम हाई लेवल है। यह शेयर बीएसई पर 3.94 फीसदी या 156 रुपये की बढ़त के साथ 4129 रुपये पर बंद हुआ। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप पहली बार 15 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार गया है। मंगलवार को कारोबार के दौरान कंपनी का मार्केट कैप 15,13,670.13 करोड़ रुपये पर था।

कंपनी ने यूरोप असिस्टेंस के साथ की डील

टीसीएस ने सोमवार को कहा था कि उसने ग्लोबल असिस्टेंस एंड ट्रैवल इंश्योरेंस कंपनी यूरोप असिस्टेंस से मल्टी ईयर डील जीती है। इसके बाद आज शेयर में अच्छी-खासी खरीदारी देखी गई है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) यूरोप असिस्टेंस के साथ साझेदारी में उनके पूरे यूरोप के डिलीवरी सेंटरों को बढ़ाएगा और एंड-टू-एंड एंटरप्राइज आईटी एप्लीकेशन सेवाएं प्रदान करेगा।

को-इनोवेशन पर फोकस करेगी यह पार्टनरशिप

यह साझेदारी TCS के स्वामित्व वाले सोल्यूशन इग्नियो AIOps का लाभ उठाएगी, जो उनके डिजिटेट सूट का हिस्सा है। यह सोल्यूशन यूरोप असिस्टेंस को उनके टेक्नोलॉजी स्टैक की बेहतर समझ प्रदान करेगा, जिससे उत्पादकता और उपलब्धता में सुधार होगा। यह साझेदारी यूरोप असिस्टेंस को उसकी व्यापार क्षमताओं को बढ़ाने, उनके बढ़ते पार्टनरशिप इकोसिस्टम का सपोर्ट करने में मदद करेगी। इसके अलावा, यह पार्टनरशिप को-इनोवेशन पर फोकस करेगी। इसमें TCS और यूरोप असिस्टेंस मिलकर जनरेटिव एआई और अन्य उन्नत तकनीकों का उपयोग करके नए प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे।

कैसा रहा था टीसीएस का रिजल्ट

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में टीसीएस ने उम्मीद से अधिक राजस्व दर्ज किया था। लेकिन मुनाफा उम्मीदों से कम रहा। भारत की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता ने तीसरी तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 2% साल-दर-साल (YoY) वृद्धि दर्ज की। इससे यह 11,058 करोड़ रुपये रहा और राजस्व 4% बढ़कर 60,583 करोड़ रुपये हो गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement